The News (All World Gayatri Pariwar)
Home Editor's Desk World News Regional News Shantikunj E-Paper Upcoming Activities Articles Contact US

राजस्थान व गुजरात के लिए शांतिकुंज की टीम रवाना- तीव्र गति से चल रहे हैं राहत कार्य

[Haridwar], Jul 29, 2017
हरिद्वार २९ जुलाई। 

गायत्री तीर्थ शांतिकुंज में संस्था प्रमुख श्रद्धेया शैलदीदीजी की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की उच्च स्तरीय टीम की समीक्षा बैठक हुई। इसमें बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित बनासकांठा जिले के धनेरा क्षेत्र एवं राजस्थान के सिरोही व जालोर में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए सेवा कार्य में और तेजी लाने पर सहमति बनी। श्री राकेश जायसवाल व श्री दिनेश पटेल के नेतृत्व में गुजरात व श्री विष्णु मित्तल व श्री सुखदेव अनघोरे के नेतृत्व में शांतिकुंज की केन्द्रीय टीम को राजस्थान भेजने का निर्णय लिया गया और ये टीम रवाना भी हो गयीं। 

इस अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार की प्रमुख श्रद्धेया शैलदीदीजी ने गुजरात व राजस्थान में बाढ़ में असमय कालकवलित हुई मृतात्माओं के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। शैल दीदीजी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के दुःख की इस घड़ी में गायत्री परिवार उनके साथ खड़ा है। हम लोग उनकी सेवा- सुश्रुषा के लिए सदैव तत्पर हैं। 

राजस्थान में महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में बाढ़ प्रभावित सिरोही एवं जालौर जिलों में १२५ लोगों की टीम जुटी है। यह टीम सांचोर को बैसकैम्प बनाकर कार्य रही है। तो वहीं डॉ. भीखू भाई पटेल के नेतृत्व में चिकित्सकीय एवं पैरामेडिकल टीम एम्बूलेंस से लेकर पहुँच गयी है, जो पीड़ितों की सेवा कर रही है। तो वहीं मीठा भाई के नेतृत्व में १५० लोगों की सेवाभावी युवाओं की टीम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री पहुँचाने में जुटी है। 

शांतिकुंज आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार गुजरात के विभिन्न जनपदों से १५ ट्रक खाद्य सामग्री, जीवन रक्षक दवाइयाँ व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री के साथ बनासकांठा पहुँच चुकी है। उन्होंने बताया कि अम्बाजी, पालनपुर, पाटन, महेसाणा, डीसा, कलोल व अहमदाबाद जिले से शांतिकुंज से प्रशिक्षित युवा सेवा कार्य में जुटे हैं। बैठक में वेदमाता गायत्री ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री हरीश ठक्कर जी, श्री महेन्द्र शर्मा जी, सूरज प्रसाद शुक्ल, विष्णु मित्तल, राकेश जायसवाल, दिनेश पटेल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। 






Click for hindi Typing


Related Stories
Recent News
Most Viewed
Total Viewed 196

Comments

Post your comment