The News (All World Gayatri Pariwar)
Home Editor's Desk World News Regional News Shantikunj E-Paper Upcoming Activities Articles Contact US

राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवा चेतना में युग चेतना का संचार

[Nagpur], Feb 06, 2018
नागपुर (महाराष्ट्र), रेवाड़ी (हरियाणा), भिलाई एवं रायपुर (छत्तीसगढ़) में हुए कार्यक्रम

'हम युवा छतीसगढ़िया, बनाबो भारत सबले बढ़िया' का संकल्प लिए दिव्य भारत युवा संघ 'दीया' छतीसगढ़ ने स्वामी विवेकानंद जी के १५५वें जन्मदिवस पर तीन प्रांतों में विशाल कार्यक्रम आयोजित किये। इनके माध्यम से नागपुर (महाराष्ट्र), रेवाड़ी (हरियाणा) तथा रायपुर एवं भिलाई (छत्तीसगढ़) के ५००० से अधिक युवाओं को स्वामी विवेकानन्द के जीवनादर्शों से अवगत कराया गया, उनके पद चिह्नों का अनुसरण करते हुए राष्ट्र के उत्कर्ष में गरिमापूर्ण भूमिका निभाने का आह्वान किया गया। राष्ट्र के नवनिर्माण में सहयोगी बनने के लिए युगऋषि के आदर्शों और गायत्री परिवार के कार्यक्रमों की सारगर्भित जानकारी उन्हें दी गयी।

कोहका, भिलाई में आयोजित श्रद्धा संवर्धन २४ कुंडीय गायत्री महायज्ञ के बीच डॉ. पी.एल. साव, इं. विनीता, कु. भुनेश्वरी, कु. सुमन ने १००० युवाओं को संबोधित किया। रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम इं. सौरभकांत ने २००० युवाओं को संबोधित किया। इं. मधुलिका पाण्डेय एवं अनामिका पाठक ने एस.डी.एस. सीनियर सेकण्ड्री स्कूल रेवाड़ी (हरियाणा) में १५० युवाओं के बीच कार्यशाला आयोजित की।

नागपुर (महाराष्ट्र) में कॉर्पोरेट सेक्टर में दो, इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन के अलावा एम.बी.ए. इंस्टिट्यूट एवं एक कोचिंग क्लास में; कुल छ: डिवाइन वर्कशॉप का आयोजन हुआ। इनके द्वारा कुल १५०० युवाओं को नवजागरण का संदेश दिया गया। डॉ. योगेन्द्र कुमार तथा इं. जुगल किशोर इन कार्यशालाओं के मुख्य वक्ता रहे।






Click for hindi Typing


Related Stories
Recent News
Most Viewed
Total Viewed 157

Comments

Post your comment