Published on 2018-09-27
img

हर सप्ताह नगर के अलग-अलग चौराहों पर प्रदर्शन

गायत्री परिवार लुधियाना पंजाब में पैर पसार रहे नशा-दानव के विरुद्ध संगठित होकर अभियान चला रहा है। सैकड़ों कार्यकर्त्ता प्रत्येक रविवार को अलग-अलग चौराहों पर नशामुक्ति संबंधी प्रदर्शन करते हैं। वे अपने नारे, पोस्टर, बैनर आदि के साथ जन-जन को नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी देते हैं और नशामुक्त जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं, नशा त्यागने के संकल्प कराते हैं।

सितम्बर के प्रथम सप्ताह में लुधियाना शाखा ने चंडीगढ़ रोड पर स्थित मोहिनी पैलेस चौक पर प्रदर्शन कर हजारों लोगों को इसी प्रकार की प्रेरणा दी। यह कार्यक्रम जÞोन समन्वय श्री शोकेन्द्राचार्य जी के नेतृत्व में आयोजित हुआ, जिसमें सर्वश्री राजीव शर्मा, सुनील मिश्रा, राजेश शर्मा आदि अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।


नशामुक्त राजस्थान की माँग, कलेक्टर को ज्ञापन दिया
भीलवाड़ा। राजस्थान
9 अगस्त को भीलवाड़ा शाखा ने नगर में नशामुक्ति रैली का आयोजन करते हुए पूरे राजस्थान को नशामुक्त करने की माँग की। रैली का समापन कलेक्टरेट पहुँचकर हुआ, जहाँ अपनी माँगों को लेकर कलेक्टर महोदया को मुख्यमंत्री जी के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में सामाजिक विकृतियों का प्रमुख कारण नशे को बताया। राज्य की प्रगति और समृद्धि के लिए यह कितना घातक है, इस संदर्भ में आँकड़े भी दिए।

गायत्री परिवार का प्रभाव अद्वितीय है। -प्राचार्या प्रभुमुम्बई। महाराष्ट्र
२५ अगस्त को दिया, मुम्बई ने विद्यानिधि कमला रहेजा कॉलेज, जुहू में बृहत् व्यसनमुक्ति कार्यशाला आयोजित की। इसकी सफलता से उत्साहित होकर प्राचार्या नीलम प्रभु ने कहा कि कई स्वयंसेवी संगठन विविध प्रयोजनों को लेकर हमारे महाविद्यालय में कार्यशाला आयोजित करते हैं, लेकिन 'व्यसनमुक्त भारत' के निर्माण के लिए दिया के समर्पित प्रयास और उसका प्रभाव अद्वितीय है।

यह कार्यशाला इसी कॉलेज की प्रोफेसर दिया, संगीता तिवारी के प्रयासों से आयोजित की गई थी। मैनेजमेण्ट की सदस्या श्रीमती आजगाँवकर, प्राचार्य एवं प्रो. संगीता ने दीप प्रज्वलन कर इसका शुभारंभ किया। दिया के सदस्य एडवोकेट विजय पुरोहित, पंकज देशमुख, मिनल मित्तल, ज्योथी, शारदा पटले अनिता भंडारकर आदि ने गीत, प्रेज़ेण्टेशन आदि के सहारे न केवल व्यसनों के दुष्प्रभावों से विद्यार्थियों को अवगत कराया, बल्कि उनमें च्व्यसनमुक्त भारतज् के निर्माण में सहयोगी बनने के संकल्प भी जगाए। हर पल उत्सुकता और उत्साहभरा वातावरण रहा।


Write Your Comments Here:


img

anganwadi स्कूल मैं जाके गायत्री मंत्र और गायत्री माँ के चम्त्कार् के बारे मैं बताया

मैं यशवीन् मैंने आज राजस्थान के barmer के बालोतरा मैं anganwadi स्कूल मैं जाके गायत्री माँ के बारे मैं बच्चों को जागरूक किया और वेद माता के कुछ बातें बताई और महा मंत्र गायत्री का जाप कराया जिसे आने वाले.....

img

युग निर्माण हेतु भावी पीढ़ी में सुसंस्कारों की आवश्यकता जिसकी आधारशिला है भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा -शांतिकुंज प्रतिनिधि आ.रामयश तिवारी जी

वाराणसी व मऊ उपजोन की *संगोष्ठी गायत्री शक्तिपीठ,लंका,वाराणसी के पावन प्रांगण में संपन्न* हुई।जहां ज्ञान गंगा की गंगोत्री,*महाकाल का घोंसला,मानव गढ़ने की टकसाल एवं हम सभी के प्राण का केंद्र अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज,हरिद्वार* से पधारे युगऋषि के अग्रज.....

img

Yoga Day celebration

Yoga day celebration in Dharampur taluka district ValsadGaytri pariwar Dharampur.....