बरगड़ जिले के कार्यकर्त्ताओं के संगठित प्रयासों से सहराटिकरा नामक गाँव में एक विशाल प्रज्ञा आयोजन सम्पन्न हुआ। २ मार्च से आरंभ हुए तीन दिवसीय कार्यक्रम ने इसमें भाग लेने वाले हजारों लोगों की भावनाओं को श्रद्धा से सराबोर कर दिया।

प्रज्ञा पुराण के क्रम में एक समर्पित शिष्य और लोकप्रिय कवि श्री रामप्रताप साहू ने ‘सुन लो भाई श्रीराम कथा’ शीर्षक से परम पूज्य गुरुदेव के चार जन्मों की कथा सुनाते हुए श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। प्रातः योग, यज्ञ, अगले दिन गुरु के अवलम्बन की आवश्यकता और शक्ति संचार साधना जैसे कार्यक्रमों ने लोगों को रोमांचित कर दिया। एक छोटे-से गाँव में इतना विशाल कार्यक्रम आयोजित होना एक ऐतिहासिक उपलब्धि थी, जिसमें ५-६ हजार लोगों ने भाग लिया। विदाई की वेला में श्रद्धालुओं की नम आँखें परम पूज्य गुरुदेव के साथ स्थापित हुए उनके रिश्तों की कहानी कहती दिखाई दी। 

नागरिक अभिनंदन :
 समारोह में श्री रघुनाथ प्रधान का नागरिक अभिनंदन किया गया, जिन्होंने परम पूज्य गुरुदेव की प्रेरणा से अनेक आम के वृक्ष लगाये। वे आम के बाग अब फलों से लदने लगे हैं। धर्मपत्नी बीरोबर खूंटिया भी अपने पति को पूरा-पूरा सहयोग दे रही हैं। 

प्रज्ञा पुराण का ओडिया में दोहावली के रूप में अनुवाद कर घर-घर पहुँचाने के लिए प्रयत्नशील श्री प्रेमानंद होता, सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक का भी नागरिक अभिनंदन किया गया। 





Write Your Comments Here:


img

नशाबन्दी अभियान का 69वाँ सप्ताह

उपजेल सोनकच्छ में कार्यक्रम आयोजित देवास। मध्य प्रदेश गायत्री परिवार देवास द्वारा चलाये जा रहे साप्ताहिक नशाबन्दी अभियान का.....