Published on 2023-07-17 VARANASI
img

*संस्कृति के उत्थान में गायत्री परिवार का योगदान अद्भुत,बच्चों के समग्र में सहायक है यह भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा - डॉ.अवध किशोर सिंह जी (जिला विद्यालय निरीक्षक,वाराणसी)*
*17 जुलाई,गायत्री शक्तिपीठ,लंका।*
गायत्री शक्तिपीठ,नगवां,लंका के दिव्य प्रांगण में *गायत्री परिवार के भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा समिति द्वारा शिक्षक गरिमा शिविर का आयोजन* किया गया जहां मुख्य अतिथि पद को सुशोभित कर रहे जनपद *वाराणसी के माध्यमिक शिक्षा के सर्वोच्च अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक(D.I.O.S.)आ.(डॉ.)अवध किशोर सिंह जी ने भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा की भूरी-भूरी सराहना करते हुए कहा कि संस्कृति के उत्थान में इस परीक्षा व गायत्री परिवार का अद्भुत योगदान है जिसमें प्रत्येक विद्यालय के हर बालक को प्रतिभाग करना चाहिए* और इसी क्रम में उन्होंने निदेशक महोदय के पत्र के आलोक में एक पत्र भी जारी किया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित जनपद चंदौली के *स्काउट/गाइड कमिश्नर व महेंद्र टेक्निकल के पूर्व प्रधानाचार्य आ.आर.सी.शुक्ला जी ने दशकों पहले उधम सिंह नगर में इस परीक्षा में किए गए अपने योगदान को याद करते हुए संस्मरण साझा किया* और इस परीक्षा के गुणात्मक विकास हेतु मार्गदर्शन व शुभकामना प्रदान किया।
इस दौरान जनपद के *विभिन्न विद्यालयों से आए शिक्षकों ने भी शिविर के प्रति अपनी भावाभिव्यक्ति करते हुए कहा कि वास्तव में हम यहां एक सामान्य भाव लेकर आए थे परन्तु एक नई उछाल के साथ यहां से जा रहे* जिसके लिए गायत्री परिवार का कोटि-कोटि आभार।
इससे पूर्व *जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया*।अतिथि द्वय को पुष्पगुच्छ,माल्यार्पण,अंगवस्त्रम, स्मृति चिह्न,युगऋषि साहित्य भेंट कर शक्तिपीठ के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी आ.(डॉ.)रोहित गुप्ता जी,भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के जिला संयोजक आ.रणधीर सिंह जी व कोषाध्यक्ष आ.नवनीत सिंह जी,जोन समन्वयक आ. मान सिंह वर्मा जी ने,शक्तिपीठ युवा प्रकोष्ठ के जिला समन्वयक आ.बृजेश पटेल जी,परीक्षा समिति से आ.उषा किरण सिंह जी,आ.कावेरी सिंह जी,आ.जयमंगल सिंह जी,आ.राम वचन विश्वकर्मा जी,आ.रमेश आचार्य जी व विद्यालयों से आए शिक्षकों द्वारा अभिनंदन किया गया।
इस दौरान आ.नवनीत सिंह जी,आ.पूर्णिमा भारद्वाज जी,आ.पूनम सिंह जी,आ.विद्याधर मिश्र जी,आ.रमेश आचार्य जी ने संगोष्ठी के अपने निर्धारित कक्षाओं और विषयों पर प्रस्तुति दे *शिक्षकों को आध्यात्म व विज्ञान के समन्वय संग युगधर्म निभाते हुए अपनी गरिमानुरूप आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया*।
कार्यक्रम का संचालन आ.विद्याधर मिश्र जी द्वारा,नामांकन आ.रजनीश मल्होत्रा जी,आ.रीता मिश्रा जी,आ.शकुंतला जी द्वारा व सभी आगंतुक और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापन जिला संयोजक आ.रणधीर सिंह जी द्वारा किया गया।
*जिला मीडिया प्रकोष्ठ*
गायत्री शक्तिपीठ,लंका,वाराणसी


Write Your Comments Here:


img

माँ भगवती महिला मंडल जमालपुर के संयोजन में नवम नवचेतना ५ कुंडिया त्री महायज्ञ का आयोजन ंगायत्री प्रज्ञा पीठ शिशु मंदिर मुंगरौरा जमालपुर में किया गया. गाय

माँ भगवती महिला मंडल के संयोजन में नवचेतना विस्तार गायत्री महायज्ञ की श्रंखला का नवम 5 कुंडिया कुंडिया गायत्री महायज्ञ का आयोजन दिनांक 27 /08 /2023 को गायत्री प्रज्ञापीठ शिशु मंदिर मुंगरौरा स्कूल जमालपुर में सफलता पूर्वक.....

img

माँ भगवती महिला मंडल जमालपुर द्वारा नवचेतना विस्तार 5 कुंडिया गायत्री महायज्ञ का आयोजन रामपुर ठाकुरबाड़ी में किया गया

ज्ञ से उत्पन्न ऊर्जा के रचनात्मक नियोजन से समाज की सर्वांगीण प्रगति संभव-मनोज मिश्र/जमालपुर, मां भगवती महिला मंडल के संयोजन में नवचेतना विस्तार गामत्री महायज्ञ की श्रृंखला में आठवां पंचकुंडीय गायत्री महायज्ञ में रामपुर बस्ती के ठाकुड़वाड़ी शिवाला में.....

img

s

ssssssssssss.....