img

हरिद्वार 15 जून।

देवसंस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार के 24 विद्यार्थियों का कैंपस प्लेसमेंट हुआ। कैंपस प्लेसमेंट के जरिये चयनित विद्यार्थियों को कुलाधिपति डॉ प्रणव पण्ड्या एवं देसंविवि की संरक्षिका शैलबाला पण्ड्या ने शुभकामनाएँ दीं।

विजुअल इफेक्ट्स एंड कम्पोजिटिंग तथा 3डी एनीमेशन एंड कंप्यूटर ग्राफिक्स की कोआर्डिनेटर श्रीमती कावेरीबाली ने कहा कि फेमस हाऊस ऑफ एनिमेशन, मुम्बई के क्रिएटिव डायरेकर जयंत हडके ने एनिमेशन विभाग में अध्ययनरत सभी 26 विद्यार्थियों का चयन किया है। ये विद्यार्थी उनके प्रोक्डशन हाऊस में बनने वाली एनीमेटेड, एक्शन सहित विभिन्न प्रकार के बनने वाले फिल्मों के निर्माण में अपनी सेवाएँ देंगे। उन्होंने बताया कि दो विद्यार्थी आगे और पढ़ाई करने की इच्छा से ज्वाइन नहीं करने की बात कही है। शेष 24 विद्यार्थी जून के तीसरे सप्ताह के अंत तक ज्वाइनिंग कर लेंगे। उन्होंने बताया एनिमेशन के पासआउट विद्यार्थी मुम्बई, बैंगलूर, चण्डीगढ़ आदि शहरों के प्रोडक्शन हाऊस में सेवा दे रहे हैं।

इस अवसर पर मुम्बई के हाऊस ऑफ एनिमेशन के क्रिएटिव डायरेक्टर जयंत हडके ने कहा कि मै यहाँ की कार्यशैली और दिव्य वातावरण से बहुत प्रभावित हूँ। देसंविवि के पूर्व छात्र हमारे प्रोडक्शन हाऊस में काम कर रहे हैं, वे बहुत ही मेहनती और क्रिएटिव हैं। इन छात्रों की कार्यशैली देखकर ही हमने विवि आकर प्रतिभावान छात्रों को चयनित करने का मन बनाया। प्रतिकुलपति डॉ चिन्मय पण्ड्या ने उन्हें साहित्य भेंट किया और आश्वासन दिया कि भविष्य में भी प्रोक्डशन हाऊसों के साथ शैक्षणिक आदान-प्रदान को और मजबूत बनाया जायेगा। विवि इन छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट से बहुत उत्साहित हैं।


Write Your Comments Here:


img

श्रद्धा के आगे नतमस्तक दिखी तपिश

घोसी (मऊ) : स्थानीय क्षेत्र के मखदूमपुर में शुक्रवार की प्रात:काल से ही आस्था एवं श्रद्धा का जीवंत स्वरूप दिखा। अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में त्रिदिवसीय गायत्री महायज्ञ का शुभारंभ कलश यात्रा के साथ हुआ। पसीने से तरबतर.....