आदर्श ग्राम मुजगहन में गाँववासियों की आस्था के केन्द्र-धुनादास मंदिर प्रांगण में पाँच कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ गायत्री माता की प्राण प्रतिष्ठा की गयी। इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बेहतर भविष्य, सबकी सुख-शांति और सद्बुद्धि की प्रार्थना के साथ यज्ञाहु्रतियाँ समर्पित की गयीं। 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में व्यक्तित्व विकास, परिवार और समाज निर्माण के लिए नयी सोच के साथ प्रगतिशील परंपराओं को अपनाने तथा सामूहिकता को महत्त्व देने के सूत्र गाँव वासियों को दिये गये। दैनिक उपासना के साथ सामूहिक साधना से समूह मन का निर्माण करने तथा ग्रामोत्थान की स्वच्छता, वृक्षारोपण, जल संरक्षण जैसी योजनाओं को प्राथमिकता देने की प्रेरणा दी गयी। 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह का संचालन श्री बीआर यादव की टोली ने सम्पन्न कराया। मंदिर निर्माण में सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान किया गया। श्री हर्षद मेहता, समाज सेवी अंजलि दुबे, अर्जुन सिंह उईके आदि समारोह के प्रमुख अतिथि थे।



Write Your Comments Here:


img

तीर्थनगरी हरिद्वार में पाँच कार्यक्रम हुए शान्तिकुञ्ज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने दिये प्रभावशाली संदेश

हरिद्वार। उत्तराखंड तीर्थ नगरी हरिद्वार में श्री आर.डी. गौतम एवं उनके सहयोगियों के प्रयासों से पाँच स्थानों पर गुरुपूर्णिमा.....

img

सप्त ऋषियों की स्थापना हुई

उन्नाव। उत्तर प्रदेश गायत्री शक्तिपीठ उन्नाव पर मनाये गये गुरुपूर्णिमा पर्व समारोह के साथ महान गुरुओं की श्रेणी में आने.....