img


  • नवदम्पति प्रशिक्षण शिविर

गायत्री परिवार डभोई ने शक्ति साधना और नवदम्पति शिविर का आयोजन किया। शांतिकुंज प्रतिनिधि श्री दिनेश पटेल और शाखा कार्यवाहक श्रीमती रश्मिकाबेन ने इसे संबोधित करते हुए नवदम्पतियों के मन, विचार और जीवन में आध्यात्मिक आस्थाओं का आरोपण किया। २५ से २९ जुलाई की तारीखों में आयोजित शिविर में २४० साधक शामिल हुए, जिनमें ७५ नवदम्पति युगल थे। 

शिविर में चर्चा के मुख्य विषय थे मिशन के सत्संकल्प, पूज्य गुरुदेव का आह्वान ‘हमारे अंग-अवयवों से’ और युगऋषि का अन्यान्य साहित्य। साधकों को जीवन का उद्देश्य और अनुशासन बताया गया। जीवन की सफलता के मापदण्डों की चर्चा हुई। महाकाल स्वरूप पावन गुरुसत्ता के सान्निध्य का लाभ लेने की प्रेरणा दी गयी। प्रतिभागियों ने गुरुदेव-माताजी से जुड़ने के सौभाग्य को पहचाना और आत्म परिष्कार के लिए प्रेरित हुए। डभोई, वडोदरा, राजकोट, वांकानेर और अन्य स्थानों से उपस्थित हुए साधकों ने एक सच्चे युग निर्माणी के रूप में अपने जीवन को ढालने के संकल्प लिये। 


Write Your Comments Here:


img

माता भगवती भोजनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश 8 दिसम्बर 1993 में भोपाल के विशाल जम्बूरी मैदान में अश्वमेध महायज्ञ सम्पन्न हुआ। लाखों लोगों ने.....

img

वार्षिकोत्सव में डीएम सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेशश्री गायत्री संस्कार पीठ पन्नीनगर,बुलंदशहर के पंचम वार्षिकोत्सव मेंप्रतिभावानों का अद्भुत संगम हुआ।यह कार्यक्रम 17 से 19 जनवरी कीतिथियों में 24 कुण्डीय महायज्ञ के साथ आयोजित था। डीएम रविन्द्रकुमार, सीडीओ सुधीर रूंगटा,एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार सहितडीडीओ, एसडीएम, कोतवाल.....