Published on 2015-06-10
img

हरिद्वार, 8 जून (आईएएनएस)| उत्तराखंड स्थित देवसंस्कृति विश्वविद्यालय एवं अखिल विश्व गायत्री परिवार संयुक्त रूप से विश्व के 25 विभिन्न देशों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को योग के कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसी कड़ी मे युनिवर्सिटी ऑफ लाटविया के बोटैनिकल गार्डन में योग दिवस मनाया जाएगा, जिसकी तैयारी बड़े स्तर पर चल रही है। इसके अतिरिक्त वाल्मीरा और वेडरे में भी योग दिवस मनाया जाएगा। 

उलेखनीय है कि गायत्री परिवार यह आयोजन भारतीय दूतावासों के साथ मिलकर करेगा। इसके अलावा इस दिवस को कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, तंजानिया, केन्या, युगांडा, जिंबाब्वे, मोंबासा, मलेशिया आदि देशों में भी विश्व योग दिवस मनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।


Write Your Comments Here:


img

बाढ़ राहत अभियान गायत्री परिवार भिवंडी मुम्बई

गायत्री परिवार भिवंडी के सहयोग से आज कोल्हापुर में डॉ दिपक सालुंखे प्राथमिक विद्या मंदिर एवं राजऋषि छत्रपति शाहू महाराज हाई स्कूल के बाढ़ पीड़ित छात्र छात्राओं को 400 स्कूली बेग वितरित किया गया। इस वितरण अभियान में इचलकरंजी गायत्री.....

img

विदेशी धरती पर खिले भारतीय संस्कृति के रंगगायत्री परिवार

अटलांटिक सिटी (अमेरिका) ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत की गौरवशाली संस्कृति और युग निर्माण आन्दोलन के सूत्र- सिद्धांतों से लोगों.....