Published on 2016-03-02

गायत्री शक्तिपीठ शाहीबाग पर १ मार्च को सायंकाल विशाल कार्यकर्त्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। इसमें डॉ. चिन्मय जी ने युवा क्रांति वर्ष में युवाओं में नवचेतना का संचार करने की दृष्टि से पारिवारिक सम्मेलनों की प्रासंगिकता पर विस्तार से चर्चा की।

डॉ. चिन्मय जी ने कहा कि हमारा विशाल गायत्री परिवार युग निर्माण जैसे विराट उद्देश्य के लिए बना है। उद्देश्य के अनुरूप इसका विस्तार होता रहे, जन- जन का जीवन गुरुदेव के विचारों से प्रभावित, परिष्कृत होता रहे, यह तभी संभव है जब युवाओं में आत्मपरिष्कार और लोकमंगल की भावनाएँ विकसित हों। गुरुदेव- माताजी के आदर्शों के प्रति हमारे बच्चे समर्पित हों तो दूसरों पर उनका प्रभाव कई गुना हो जाता है। उन्होंने कहा कि दूसरों के कष्ट निवारण में हमारी सक्रियता जितनी अधिक होगी, हमारे परिवार का विस्तार उतनी ही तेजी से होता जायेगा।

संगोष्ठी में अहमदाबाद और आसपास के ६०० कार्यकर्त्ता भाई-बहिनों ने भाग लिया। इसका संयोजन सुश्री दीनाबेन त्रिवेदी, श्री हेमराज भाई त्रिवेदी, श्री कैलाश जी आदि ने किया।

भुज (गुजरात)

२ मार्च को गायत्री शक्तिपीठ भुज पर पारिवारिक सम्मेलन आयोजित हुआ। इसमें पूरे जिले के ८०० भाई- बहिन और उनके परिवारी जन उपस्थित थे। डॉ. चिन्मय जी ने उनको गुरुदेव- माताजी के प्यार और अनुदानों की याद दिलाते हुए कहा कि यह कर्ज चुकाने की वेला है। हमारी गुरुसत्ता ने जीवन का हर क्षण मानवता के उत्थान के लिए समर्पित किया था, हम भी समीक्षा करें कि हमारे समर्पण- सक्रियता में कहीं कोई कमी तो नहीं रही।

श्री विष्णुभाई जोशी, सोनी जी, जानकी जोशी, निखिल सोनी आदि के प्रयासों से शानदार सफलता मिली। युवा क्रांति वर्ष में युवा पीढ़ी में मिशनरी आदर्श और भावनाओं के विस्तार के लिए संकल्प उभारे गये। 


Write Your Comments Here:


img

राष्ट्रीय नवसृजन युवा संकल्प समारोह, नागपुर

युगऋषि के श्रीचरणों में समर्पित हुई देश, संस्कृति के लिए तड़पती जवानी१०,००० लोगों की भागीदारी हर प्रांत के लोगों की भागीदारी अमेरिका, कनाडा, इंग्लैण्ड, नेपाल के युवा भी आयेनागपुर। महाराष्ट्रयुवा क्रांति वर्ष २०१६- १७ युग निर्माण आन्दोलन के इतिहास का.....

img

युगसृजेता नगर, परम पूज्य गुरुदेव के सतयुगी सपनों का जीता-जागता स्वरूप

प्रशिक्षण के स्वरूप
• वरिष्ठों के उद्बोधन • आन्दोलनों के प्रारूप
• प्रस्तुतियाँ, समूह चर्चाएँ • कुशल प्रबंधन

माँ उमिया धाम के विशाल मैदान पर २६ से २८ जनवरी की तारीखों में लघु भारत के दर्शन हुए। प्रत्येक व्यक्ति में माँ भारती की.....

img

क्रांति रथ यात्रा में बताया नशा देश के लिए घातक

Guna News in Hindi: : जिले के भ्रमण पर आए गायत्री परिवार के युवा क्रांति रथयात्रा जिले की विभिन्न तहसीलों व गांवों में पहुंचा। जहां यात्रा गायत्री परिजनों व लोगों ने रथ का स्वागत किया। इस दौरान साडा काॅलोनी एवं कस्बे के.....