Published on 2017-03-20
img

आँवलखेड़ा में विधिक जागरूकता शिविर
न्यायविदों ने किया बहिनों का मार्गदर्शन

आँवलखेड़ा, आगरा (उ.प्र.)
जिला विधिक प्राधिकरण द्वारा गायत्री शक्तिपीठ, आँवलखेड़ा पर जागरूकता विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया था। अनेक न्यायविदों ने इसे संबोधित करते हुए महिलाओं को उनके कानूनी अधिकारों की जानकारी दी।

शक्तिपीठ व्यवस्थापक श्री घनश्याम देवांगन ने सतयुगी समाज के निर्माण में नारी की भूमिका के संदर्भ में परम पूज्य गुरुदेव- वंदनीया माताजी के विचार और कार्यों की जानकारी दी। इस सम्मेलन ने बहिनों बच्चियों को शिक्षा- संस्कार ग्रहण करते हुए संगठित होकर अवांछनीयता, अराजकता- आतंक से मुक्त समाज के निर्माण में सहयोग करने का आह्वान किया।

पिलानी, झुंझुनू (राजस्थान)
गायत्री चेतना केन्द्र, पिलानी पर आयोजित कार्यशाला का विषय था ‘बी बोल्ड फॉर चेञ्ज’। मुख्य अतिथि बिट्स की डॉ. संजना भट्ट एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. निधि चतुर्वेदी, डॉ. हसीना खातून, डॉ. सुमित्रा सिंह, मिस चित्रा गौतम, मिस शालिनी सक्सेना आदि ने इसे संबोधित किया। उन्होंने घर और दफ्तर के कार्यों में संतुलन स्थापित करने के सूत्र और नये- नये व्यावसायिक विचारों की चर्चा की।

गायत्री परिवार प्रेज़ेण्टेशन, गीत, कविता आदि के माध्यम से परिवार, समाज और बच्चों को संस्कारवान बनाने के सूत्रों की व्याख्या की। सभा में हर वर्ग की बहिनों ने भाग लिया। उन्हें अपने बच्चों के विवाह बिना दहेज के सादगीपूर्वक कराने के संकल्प दिलाये गये। कार्यशाला आयोजन में श्रीमती मंजुला खरे, प्रेमलता सोनी, उमा शर्मा, राजकुमारी सोनी, किस्तूरी ढिल्लों, उषा चौधरी, सजना आदि का विशेष योगदान रहा।


Write Your Comments Here:


img

शराब से पीड़ित जनमानस की आवाज बनकर उभरा है गायत्री परिवार का प्रादेशिक युवा संगठन

शराबमुक्त स्वर्णिम मध्य प्रदेश

अखिल विश्व गायत्री परिवार की मध्य प्रदेश इकाई ने सितम्बर माह से अपने राज्य को शराबमुक्त करने के लिए एक संगठित, सुनियोजित अभियान चलाया है। इस महाभियान में केवल गायत्री परिवार ही नहीं, तमाम सामाजिक, स्वयंसेवी संगठनों.....

img

ग्राम तीर्थ जागरण यात्रा

चलो गाँव की  ओर ०२ से ०८ अक्टूबर २०१७हर शक्तिपीठ/प्रज्ञापीठ/मण्डल से जुडे कार्यकर्त्ता अपने- अपने कार्यक्षेत्र (मण्डल) के ग्रामों की यात्रा पर निकलेंसंस्कारयुक्त, व्यसनमुक्त, स्वच्छ, स्वस्थ, स्वावलम्बी, शिक्षित एवं सहयोग से से भरे- पूरे ग्राम बनाने के लिये अभियान चलायेंएक.....