Published on 2017-05-28
img

हरिद्वार २८ मई।

१२वीं का (सीबीएसई) परीक्षा परिणाम आते गायत्री विद्यापीठ के चेहरे खुशी से झूम उठे। एक दूसरे को बधाई देने का तांता लगा रहा है। विद्यार्थी से लेकर अभिभावक व प्रधानाचार्य सभी एक दूसरे को मिठाई खिलाये।

गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज का रिजल्ट इस वर्ष ९४.५ प्रतिशत रहा। साइंस ग्रुप में शिवम नेगी ९४ प्रतिशत के साथ विद्यापीठ के टॉपर रहे। वे इंजीनियर बनना चाहते हैं। तो वहीं मनोज काण्डपाल ने ९०.६ प्रतिशत द्वितीय स्थान प्राप्त किया। संजय नेगी ने ८९.६ अंक के साथ उत्तीर्ण कर पर्यावरण संतुलन की दिशा कार्य करना की इच्छा रखते हैं। कला संकाय में कु. समीक्षा वर्मा ने ८९.४ प्रतिशत के साथ अपने विषय में सर्वोच्च अंक प्राप्त किया। समीक्षा साइकोलॉजिस्ट बनकर समाज सेवा करने की सपना संजोई हैं।

गायत्री विद्यापीठ के अभिभावकद्वय श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्याजी एवं श्रद्धेया शैलदीदीजी ने बच्चों को अपनी शुभकामनाएँ देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यापीठ के प्रधानाचार्य प्रो. एस.एन. मिश्रा इस वर्ष गायत्री विद्यापीठ से ९२ विद्यार्थियों ने परीक्षा दिये। कुल ८७ उत्तीर्ण हुए और ६९ बच्चों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। कई बच्चों ने विपरीत परिस्थितियों से लड़कर अच्छे अंक प्राप्त किये हैं। विद्यापीठ व्यवस्था मण्डल की प्रमुख श्रीमती शेफाली पण्ड्या एवं उपप्रधानाचार्य श्री भास्कर सिन्हा ने भी बच्चों को बधाई दीं।


Write Your Comments Here:


img

शराब से पीड़ित जनमानस की आवाज बनकर उभरा है गायत्री परिवार का प्रादेशिक युवा संगठन

शराबमुक्त स्वर्णिम मध्य प्रदेश

अखिल विश्व गायत्री परिवार की मध्य प्रदेश इकाई ने सितम्बर माह से अपने राज्य को शराबमुक्त करने के लिए एक संगठित, सुनियोजित अभियान चलाया है। इस महाभियान में केवल गायत्री परिवार ही नहीं, तमाम सामाजिक, स्वयंसेवी संगठनों.....

img

ग्राम तीर्थ जागरण यात्रा

चलो गाँव की  ओर ०२ से ०८ अक्टूबर २०१७हर शक्तिपीठ/प्रज्ञापीठ/मण्डल से जुडे कार्यकर्त्ता अपने- अपने कार्यक्षेत्र (मण्डल) के ग्रामों की यात्रा पर निकलेंसंस्कारयुक्त, व्यसनमुक्त, स्वच्छ, स्वस्थ, स्वावलम्बी, शिक्षित एवं सहयोग से से भरे- पूरे ग्राम बनाने के लिये अभियान चलायेंएक.....