04 से 12 जून तक 108 गांवों में ग्राम तीर्थ यात्रा निकाली गई, चिल्हाटी – बिलासपुर (छ.ग.)

Published on 2017-06-04
img

चिल्हाटी  : देव संस्कृति विद्यालय चिल्हाटी जिला बिलासपुर (छ.ग.) को केन्द्र मान कर आस पास के 108 गांव में गायत्री मिशन के कार्यों का विस्तार एवं प्रचार प्रसार के तहत प्रथम चरण में 75 गांव तक सप्त सूत्रीय आन्दोलन की जानकारी प्रदान करने हेतु यात्रा निकालने का संकल्प लिया गया ।


गायत्री जयंती एवं परम पूज्य गुरुदेव के महाप्रयाण दिवस के अवसर पर ” ग्राम तीर्थ यात्रा ” निकाली गई, यात्रा की सफलता के लिए चिल्हाटी प्रज्ञा पीठ में 03 जून को अखण्ड जप किया | दूसरे दिन 04 जून को 09 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ में ग्राम तीर्थ यात्रा के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

बिलासपुर लोक सभा क्षेत्र के सांसद माननीय श्री लखन लाल साहू ने विचार क्रांति अभियान का झंडा दिखा कर टोली को रवाना किया, इस अवसर पर जनपद पंचायत मस्तुरी के अध्यक्ष माननीय श्रीमती चांदनी भारद्वाज, ग्राम पंचायत चिल्हाटी के सरपंच श्रीमती रुक्मणी यादव ने इस अवसर पर आयोजित सभा की अध्यक्षता की, गायत्री परिवार बिलासपुर के उप जोन समन्वयक के श्री सी.पी. सिंह ने बैठक आयोजित कर टोली के सदस्यों को सम्बोधित किया। प्रज्ञा पीठ चिल्हाटी के अध्यक्ष प्रोफेसर डी.आर .साहू तथा बिलासपुर जिले प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

img

आदर्श गाँव बनाने के लिए गायत्री परिवार द्वारा संकल्प, जिला - भंडारा

भंडारा : चिखली गाँव (जिला -भंडारा ) को आदर्श गाँव बनाने के लिए गायत्री परिवार द्वारा संकल्प लिया गया है।वहा पर आरोग्य के टिप्स आरोग्य भारती के डॉ मंजुषा बाठ ने दिए। गायत्री परिवार द्वारा गर्भ संस्कार की.....