शांतिकुंज के अभियान में भाग लेते हुए पाकिस्तानी जत्थे ने किया वृक्षारोपण

Published on 2017-07-20

हरिद्वार 20 जुलाई।

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज ने गुरुपूर्णिमा से श्रावण पूर्णिमा तक वृक्षारोपण माह घोषित किया है। इसके अंतर्गत देश भर में फैले गायत्री परिवार के परिजनों ने भी स्थान-स्थान पर वृहत स्तर पर वृक्षारोपण कर रहा है।

            इसी क्रम में गुरुवार को धर्मगंगा घाट के निकट बने शदाणी दरबार घाट में शांतिकुंज व शदाणी दरबार ने मिलकर 100 से अधिक पौधे रोपे, जिसे सीता अशोक, जामुन, बेल आदि पौधे शांतिकुंंज स्थित उद्यान विभाग में तैयार किये गये गये थे। उल्लेखनीय है कि गायत्री परिवार प्रमुख श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी के नेतृत्व में गायत्री परिवार 2011 से अब तक देश भर में दो करोड़ से अधिक वृक्ष तरु मित्र-तरु पुत्र के रूप में लगाया है।

            इन दिनों पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शदाणी दरबार के 94 लोगों का एक जत्था संत जयराम जी के नेतृत्व में भारत आया है। इनका एक संस्थान भोपतवाला में भी है, जहाँ ये जत्था रुका है।


img

गायत्री परिवार मनासा द्वारा पुस्तक मेला ,व्यसन मुक्ति एवं पर्यावरण बचाओ रैली

12 July, 2017 मनासा :आज गायत्री परिवार मनासा द्वारा शारदा विद्या निकेतन गांव झारडा में स्कूली बच्चों द्वारा व्यसनमुक्ती और पर्यावरण बचाओ की रैली निकाली गई उसके बाद जिन बच्चों का नया एडमिशन हुआ है उनके लिए विद्यारंभ संस्कार किया गया.....

img

जिले में वैनगंगा के छ: घाटों पर चलाया स्वच्छता अभियान

जिला प्रशासन और अनेक सामाजिक संगठनों ने की भागीदारी बालाघाट। मध्य प्रदेश गंगा सप्तमी के दिन गायत्री परिवार द्वारा घोषित राष्ट्रीय जल स्रोत शुद्धि अभियान में जिला प्रशासन और कई अन्य सामाजिक संगठनों को साथ लेकर वैनगंगा नदी.....