Published on 2017-07-21
img

भुवनेश्वर । ओडिशा 
युगशक्ति गायत्री भवन, भुवनेश्वर में २ जुलाई को भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा- २०१६ का प्रांतीय पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। महानगर निगम, भुवनेश्वर के उच्चायुक्त श्री शुभ्रांशु मिश्र, शिक्षा विभाग के उपनिदेशक श्री विश्वनाथ तराई एवं वाणिज्य कर उपायुक्त श्री पियूषकान्त पाणि समारोह के गणमान्य अतिथि थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में संस्कृति विस्तार की गायत्री परिवार की योजनाओं की सराहना की। 

शांतिकुंज प्रतिनिधि भासंज्ञाप प्रभारी श्री प्रदीप दीक्षित और श्री रामसहाय शुक्ला की विशेष उपस्थिति रही। श्री दीक्षित जी ने विद्या विस्तार के प्रयासों को गति देने के लिए जन्मदिवस मनाना, पुस्तक मेले लगाना, सद्वाक्य लेखन, स्वच्छता, वृक्षारोपण जैसे सतत चलने वाले अभियानों को विद्यालयों द्वारा अपनाये जाने का आह्वान किया। श्री शुक्ला जी ने सभी से सत्संकल्प दोहरवाये। 

समारोह में विभिन्न वर्गों में वरीयता प्राप्त २७ विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। १० शिक्षकों को 'उत्कृष्ट  सेवा शिक्षक सम्मान' प्रदान किये गये। राउरकेला के मधुसूदन शिक्षा निवास को सर्वश्रेष्ठ विद्यालय की ट्रॉफी प्रदान की गयी। सुन्दरगढ़, अनुगोल और केऊँझर को प्रथम, द्वितीय, तृतीय जिलों के रूप में ट्रॉफियाँ दी गयीं। 

प्रान्त प्रभारी श्री उपेन्द्र पात्र, सर्वश्री रविनारायण पंडा, प्रफुल्ल चंद्र दास, विचित्र कुमार स्वार्इं, दुर्गा प्रसाद राय, देवेन्द्रनाथ साहू का कार्यक्रम आयोजन में विशिष्ट योगदान रहा। 


Write Your Comments Here:


img

शराब से पीड़ित जनमानस की आवाज बनकर उभरा है गायत्री परिवार का प्रादेशिक युवा संगठन

शराबमुक्त स्वर्णिम मध्य प्रदेश

अखिल विश्व गायत्री परिवार की मध्य प्रदेश इकाई ने सितम्बर माह से अपने राज्य को शराबमुक्त करने के लिए एक संगठित, सुनियोजित अभियान चलाया है। इस महाभियान में केवल गायत्री परिवार ही नहीं, तमाम सामाजिक, स्वयंसेवी संगठनों.....

img

ग्राम तीर्थ जागरण यात्रा

चलो गाँव की  ओर ०२ से ०८ अक्टूबर २०१७हर शक्तिपीठ/प्रज्ञापीठ/मण्डल से जुडे कार्यकर्त्ता अपने- अपने कार्यक्षेत्र (मण्डल) के ग्रामों की यात्रा पर निकलेंसंस्कारयुक्त, व्यसनमुक्त, स्वच्छ, स्वस्थ, स्वावलम्बी, शिक्षित एवं सहयोग से से भरे- पूरे ग्राम बनाने के लिये अभियान चलायेंएक.....