सैंधवा में पाँच दिवसीय कन्या कौशल शिविर आयोजित किया गया

Published on 2017-07-26
img

समाज की आशाओं पर खरे उतरने का वचन दिया 

सैंधवा, बड़वानी। मध्य प्रदेश 
गायत्री धाम सैंधवा द्वारा पाँच दिवसीय कन्या कौशल शिविर आयोजित किया गया। औसतन १८ वर्ष की उम्र की सैकड़ों कन्याओं ने इसमें भाग लेते हुए वर्तमान जीवन को सुशील, संस्कारवान बनाने तथा भावी वैवाहिक जीवन में घर- परिवार में स्वर्ग की स्थापना करने के बहुमूल्य सूत्र सीखे। शिविर में योग, प्राणायाम, ध्यान, आहार- विहार, व्यवहार, विचार की कलाएँ सिखाई गयीं। इन्द्रिय संयम, समय संयम, अर्थ संयम और विचार संयम पर गहराई से चर्चा हुई। 

समापन सत्र को गायत्री धाम सैंधवा के संचालक श्री मेवालाल पाटीदार के अलावा भोपाल से आये मध्य जोन प्रभारी श्री प्रभाकांत तिवारी, आयकर अधिकारी सैंधवा श्री शेरसिंह गिन्नारे ने भी संबोधित किया। नगर के अनेक गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में प्रशिक्षित कन्याओं ने वचन दिया कि वे उपस्थित गणमान्यों की आशाओं पर खरी उतरेंगी। 

शिविर में भाग ले रही कन्याओं द्वारा गायत्री धाम सैंधवा में बन रहे ओम कुंज का भूमिपूजन हुआ। वहाँ सप्तऋषियों की स्थापना के लिए आधार शिला रखी। 

कसरावद, खरगोन। मध्य प्रदेश 
देवग्राम बामन्दी में कन्या कौशल शिविर आयोजित हुआ। इसमें १४ से २४ वर्ष तक की लगभग १०० युवतियों ने भाग लिया। श्रीमती संगीता पाटीदार, संगीता विश्नोले, माया पाटीदार, रूपाली सेन आदि ने इसे संबोधित करते हुए नवयुवतियों को परम पूज्य गुरुदेव के विचारों के सान्निध्य में अपना व्यक्तित्व सँवारने की सीख दी।

img

शराब से पीड़ित जनमानस की आवाज बनकर उभरा है गायत्री परिवार का प्रादेशिक युवा संगठन

शराबमुक्त स्वर्णिम मध्य प्रदेश

अखिल विश्व गायत्री परिवार की मध्य प्रदेश इकाई ने सितम्बर माह से अपने राज्य को शराबमुक्त करने के लिए एक संगठित, सुनियोजित अभियान चलाया है। इस महाभियान में केवल गायत्री परिवार ही नहीं, तमाम सामाजिक, स्वयंसेवी संगठनों.....

img

ग्राम तीर्थ जागरण यात्रा

चलो गाँव की  ओर ०२ से ०८ अक्टूबर २०१७हर शक्तिपीठ/प्रज्ञापीठ/मण्डल से जुडे कार्यकर्त्ता अपने- अपने कार्यक्षेत्र (मण्डल) के ग्रामों की यात्रा पर निकलेंसंस्कारयुक्त, व्यसनमुक्त, स्वच्छ, स्वस्थ, स्वावलम्बी, शिक्षित एवं सहयोग से से भरे- पूरे ग्राम बनाने के लिये अभियान चलायेंएक.....