Published on 2017-09-05
img

१५ हैक्टेअर पहाड़ी भूमि पर रोपे ११,००० पौधे 
ऐसे होगा  संरक्षण और विकास • ७० प्रकार के ११००० पौधे वहाँ रोपे गये हैं। • वृक्षारोपण के लिए वहाँ जेसीबी से गड्ढे पहले से ही तैयार कर लिये गये थे। • ग्राम पंचायत गोलेगाँव के निवासियों ने आगामी २ वर्षों तक इन पौधों की नियमित रूप से सिंचाई करने और खाद देने का संकल्प लिया है। गायत्री परिवार के कार्यकर्त्ता इस कार्य के लिए विशेष रूप से समयदान करेंगे। • पंचायत की ओर से इस कार्य के लिए ८ टेंकरों की व्यवस्था की गयी है। • पहाड़ियों के निकट ही एक तलाब बनाया गया है। 
औरंगाबाद। महाराष्ट्र गायत्री चेतना केन्द्र औरंगाबाद ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर खुलताबाद तहसील की ग्राम पंचायत गोलेगाँव क्षेत्र की पहाड़ियों पर बृहद वृक्षारापेण किया। कार्यक्रम संयोजक श्री राजेश टांक ने बताया कि यह एक सुव्यवस्थित, सुनियोजित कार्यक्रम था, जिसके द्वारा १५ हैक्टेअर पहाड़ी क्षेत्र को पूरी तरह से हरा- भरा बनाने का संकल्प लिया गया है। 
कार्यक्रम पूरे विधि- विधान के साथ सम्पन्न हुआ। ८०० नागरिकों ने इसमें भाग लिया। विधायक श्री प्रशांत बंब एवं खुलताबाद तहसील के पुलिस अधिकारियों ने भी पौधे लगाये। 
आरंभ में वृक्षों का पूजन किया गया। इस अवसर पर श्री राजेश टांक ने कहा कि श्रावण मास में पौधे रोपना तीर्थ यात्रा करने एवं कथा श्रवण करने जैसा ही पुण्यदायी कार्य है। सभी श्रद्धालुओं को लगाये गये पौधों का पुत्रवत या मित्रवत पालन करने के संकल्प दिलाये गये। 


Write Your Comments Here:


img

गुण, कर्म, स्वभाव का परिष्कार करने वाली विद्या को प्रोत्साहन मिले। श्रद्धेय डॉ. प्रणव जी

देव संस्कृति विश्वविद्यालय का 35वाँ ज्ञानदीक्षा समारोह 21 जुलाई 2019 को कुलाधिपति श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी की अध्यक्षता में.....

img

शिक्षण संस्थानों में परिचय के नाम पर उत्पीड़न नहीं, विद्यारंभ संस्कार होना चाहिए

देव संस्कृति विश्वविद्यालय के 35वें ज्ञानदीक्षा समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री का संदेश   यह ज्ञानदीक्षा समारोह जीवन के.....