Published on 2017-09-08
img

उत्तर प्रदेश की शिक्षा मंत्री श्रीमती अनुपमा जायसवाल शांतिकुंज- देव संस्कृति विश्वविद्यालय आयीं। प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्याजी एवं शांतिकुंज के वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं ने उनका मार्गदर्शन किया। यहाँ के वातावरण, व्यक्तित्व परिष्कार के महान उद्देश्य और गतिविधियों से वे बहुत प्रभावित हुर्इं। 
मंत्री महोदया ने शांतिकुंज में बड़ी श्रद्धा के साथ ऋषियुग्म के स्मारक 'प्रखर प्रज्ञा- सजल श्रद्धा' को नमन किया। शांतिकुंज की शिक्षण परम्परा की जानकारी ली तथा देवात्मा हिमालय मंदिर, जड़ी- बूटी उद्यान, पुस्तक प्रदर्शनी का अवलोकन किया। 
डॉ. चिन्मय जी ने देव संस्कृति विश्वविद्यालय के लक्ष्य और विशेषताओं का परिचय कराया, शिक्षण परम्परा एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने परम पूज्य गुरुदेव के साहित्य और शांतिकुंज के रचनात्मक कार्यक्रमों से मंत्री महोदया को अवगत कराते हुए समाज के नवनिर्माण में उनकी उपयोगिता की चर्चा की। अन्य शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों के नैतिक विकास के लिए ऐसी गतिविधियाँ आरंभ करने का निवेदन किया। 


Write Your Comments Here:


img

दक्षिण भारत में देव संस्कृति दिग्विजय अभियान (दिनाँक-२ से ५ जनवरी २०२०)

दक्षिण भारत में अश्वमेध यज्ञों की शृंखला का छठवाँ अश्वमेध गायत्री महायज्ञ हैदराबाद (तेलंगाना) में होने जा रहा है। इससे पूर्व.....

img

डॉ. अमिताभ सर्राफ प्रो. सतीश धवन राज्य सम्मान ‘युवा अभियंता- 2018’ से सम्मानि

बंगलुरू। कर्नाटक गायत्री परिवार बंगलूरू के वरिष्ठ विद्वान कार्यकर्त्ता डॉ. अमिताभ सर्राफ को कर्नाटक सरकार की ओर से ‘प्रो......

img

dqsdqsd

sqsqdsqdqs.....