Published on 2017-09-18
img

भोपाल। मध्य प्रदेश गायत्री शक्तिपीठ, भोपाल में अखिल विश्व गायत्री परिवार की संस्थापिका परम वन्दनीया माता भगवती देवी शर्माजी का महाप्राण दिवस, 'श्रद्धा स्मृति दिवस' के रूप में श्रद्धा भावना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गायत्री परिवार की महिला प्रकोष्ठ की बहनों द्वारा वन्दनीया माताजी के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका एवं गीतों के माध्यम से उनके महान व्यक्तित्व, कृतित्व, ममतामयी मातृत्व एवं उनके सर्वसमर्थ स्वरूप पर मनमोहक भाव- चित्र अंकित किए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर, शांतिकुंज प्रतिनिधि श्री नारायण प्रसाद शर्मा एवं डॉक्टर शंकर पाटीदार जी सहित अनेक गणमान्य परिजन उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर गायत्री परिवार की बहिनों द्वारा पूज्य गुरुसत्ता के निर्देशित सप्त आन्दोलनों पर विशेष सन्देश दिया गया। सन्ध्याकाल में आयोजित इस कार्यक्रम में दीपयज्ञ का विशेष आयोजन किया गया था जिसमें सबके लिए सद्बुद्धि एवं सबके लिए उज्ज्वल भविष्य की सामूहिक प्रार्थना की गई। 
कार्यक्रम का संचालन मधु श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में युवाप्रकोष्ठ के योगेश, सिवडैल, प्रदीप, पंकज, सतीश आदि भाइयों एवं बहनों ने सहयोग किया। 


Write Your Comments Here:


img

दक्षिण भारत में देव संस्कृति दिग्विजय अभियान (दिनाँक-२ से ५ जनवरी २०२०)

दक्षिण भारत में अश्वमेध यज्ञों की शृंखला का छठवाँ अश्वमेध गायत्री महायज्ञ हैदराबाद (तेलंगाना) में होने जा रहा है। इससे पूर्व.....

img

डॉ. अमिताभ सर्राफ प्रो. सतीश धवन राज्य सम्मान ‘युवा अभियंता- 2018’ से सम्मानि

बंगलुरू। कर्नाटक गायत्री परिवार बंगलूरू के वरिष्ठ विद्वान कार्यकर्त्ता डॉ. अमिताभ सर्राफ को कर्नाटक सरकार की ओर से ‘प्रो......

img

dqsdqsd

sqsqdsqdqs.....