गाँव- गाँव उत्साहभरे नारी जागरण सम्मेलन

Published on 2017-10-07
img

खण्डवा। मध्य प्रदेश
१३ अगस्त को गायत्री शक्तिपीठ सर्वेश्वर धाम सूरजकुण्ड पर विशाल नारी जागरण सम्मेलन आयोजित हुआ। महिला मण्डल प्रभारी रश्मि सोनी के प्रमुख प्रयासों से इस कार्यक्रम को शानदार सफलता मिली। जिले के ५० गाँवों की १५०० बहिनों ने इसमें भाग लिया।
झण्डे, बैनर, किसान झाँकी, नशामुक्ति की झाँकी, वृक्षगंगा अभियान की झाँकी, नारी जागरण की झाँकी के साथ समाज और संस्कृति को गौरवान्वित करने वाली महिलाओं के कटाउट से सजी यह झाँकी जिन मार्गों से होकर गुजरी, लोग श्रद्धापूर्वक देखते ही रह गये। 'जागो शक्ति स्वरूपा नारी, तुम हो क्रांति की चिंगारी' जैसे नारों से पूरा नगर गुंजायमान हो गया।
इस सम्मेलन में कई उत्साहजनक संकल्प उभरे। ८० महिला मण्डलों ने देवस्थापना, नशामुक्ति, नारी जागरण का व्यवस्थित एवं नियमित अभियान चलाने, कन्या कौशल शिविर एवं दीपयज्ञों का आयोजन करने के संकल्प लिये। जिले में १०८ नयी बाल संस्कार शालाएँ आरंभ की जायेंगी। भण्डारिया ग्राम के महिला मण्डल ने विदाई में सभी को तुलसी की पौध वितरित कीं।
प्रमुख आकर्षण : ढाई साल की वेदिका पाटील योग के कठिन आसान, प्राणायाम एवं शिव तांडव स्तोत्र का पाठ किया।

img

युवा प्रकोष्ठ, बिहार द्वारा सम्पन्न गतिविधियाँ

मई माह के प्रथम सप्ताह के दौरान प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ बिहार द्वारा, समस्तीपुर में youth Expo का आयोजन, सामूहिक साधना एवं प्रार्थना शिविर, संगीत का कार्यक्रम,  युवाओं का विशेष उद्बोधन एवं श्रीराम बाल संस्कारशाला भ्रमण का कार्य किया गया। इन.....


Write Your Comments Here: