Published on 2017-10-12
img

कई देशों के बच्चों ने भाग लिया

मास्को। रूस : इस वर्ष मॉस्को के भारतीय दूतावास स्थित विद्यालय में भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन हुआ। इस अवसर पर अंग्रेजी और रशियन भाषा में अनुवादित युगऋषि का साहित्य बच्चों और शिक्षकों में वितरित किया गया।

परीक्षा के परिणाम अत्यंत उत्साहजनक रहे। नाईजीरिया, अफगानिस्तान रशिया, बंगलादेश जैसे कई देशों के विद्यार्थी इस स्कूल में पढ़ते हैं। भारतीय संस्कृति में उनकी रुचि उत्साहजनक थी। विभिन्न कक्षाओं में इन विदेशी विद्यार्थियों ने सर्वोच्च अंक प्राप्त किये। परीक्षा में कुल ५५ विद्यार्थियों ने भाग लिया।

भारतीय दूतावास स्थित विद्यालय में शिक्षक श्री जगवीर सिंह कादियान के प्रयासों से यह परीक्षा आयोजित की गयी थी। उल्लेखनीय है कि वे पालम दिल्ली के रहने वाले मिशन के सक्रिय कार्यकर्त्ता हैं, जो २०१४ से युगऋषि के विचारों का विस्तार कर रहे हैं।


Write Your Comments Here:


img

बाढ़ राहत अभियान गायत्री परिवार भिवंडी मुम्बई

गायत्री परिवार भिवंडी के सहयोग से आज कोल्हापुर में डॉ दिपक सालुंखे प्राथमिक विद्या मंदिर एवं राजऋषि छत्रपति शाहू महाराज हाई स्कूल के बाढ़ पीड़ित छात्र छात्राओं को 400 स्कूली बेग वितरित किया गया। इस वितरण अभियान में इचलकरंजी गायत्री.....

img

विदेशी धरती पर खिले भारतीय संस्कृति के रंगगायत्री परिवार

अटलांटिक सिटी (अमेरिका) ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत की गौरवशाली संस्कृति और युग निर्माण आन्दोलन के सूत्र- सिद्धांतों से लोगों.....