Published on 2017-10-22
img

गुवाहाटी। असम

गायत्री चेतना केन्द्र गुवाहटी के कार्यकर्त्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती- २ अक्टूबर को नगर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। गुवाहाटी के कार्यकर्त्ताओं ने पूर्वोत्तर जोन प्रभारी शांतिकुंज प्रतिनिधि श्री परमानंद द्विवेदी, धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यह सफाई अभियान चलाया।

नैष्ठिक कार्यकर्त्ताओं ने हॉकी स्टेडियम से लेकर एजी कॉलोनी और आसपास के क्षेत्रों की सफाई की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्त्ता चंद्रशेखर सिंह, कृष्णा शर्मा, राजकुमार सिंह आदि तथा स्थानीय नागरिक भी स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर श्री परमानंद द्विवेदी ने कहा कि स्वच्छता हमारी शान है। इसे हमें राष्ट्रधर्म मानना चाहिए।

दुर्ग। छत्तीसगढ़
'दिया' छत्तीसगढ़ ने २ अक्टूबर को स्वयंसेवी संगठन 'पहल' तथा रूँगटा कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी के लगभग ५० छात्रों के साथ मिलकर दुर्ग की गंगा- शिवनाथ नदी के तट पर स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने महमरा एनिकट के पास सफाई करते हुए गणेश और दुर्गा विसर्जन के समय हुई भीषण गंदगी की सफाई की। वहाँ से फूल- हार, हवन सामग्री, मूर्तियाँ जैसी गंदगी को हटाकर तट को साफ- सुथरा बनाया गया। उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में दोनों पर्वों पर लगभग १०० मूर्तियाँ विसर्जित होती हैं। स्वच्छता अभियान में आसपास के लोगों का भी भरपूर सहयोग मिला। नगरवासियों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया।


Write Your Comments Here:


img

बालसंस्कारशाला

शक्तिपीठ युवामंडल द्वारा प्रत्येक रविवार को शाहजहांपुर नगर क्षेत्र में आठ बाल संस्कार शाला संचालित होती है जिसमें शक्तिपीठ बाल संस्कारशाला ,आनंद बाल संस्कार शाला भगवती बाल संस्कार शाला ,शिव बाल संस्कार शाला ,श्री राम बाल संस्कार शाला ,स्वामी विवेकानंद.....

img

सम्मान समारोह

13/10/19 को गायत्री प्रज्ञा पीठ कुँवाखेड़ा लक्सर हरिद्वार उत्तराखंड में वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री बूलचंद जी को शारिरिक कार्य से विश्राम एवँ मार्गदर्शक नियुक्त होने पर उनका सम्मान एवं भोग प्रसाद का कार्यक्रम संम्पन हुआ।.....