Published on 2017-11-01

कौशाम्बी जिले के भरवारी नगर पालिका में सिंधिया ग्राम में संचालित बाल संस्कारशाला सिंधिया द्वारा दिनाँक १९ अक्टूबर २०१७ को दीपोत्सव पर्व का आयोजन किया गया। संस्कारशाला के बच्चों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर गायत्री मंत्र का जाप किया गया और प्रार्थना किया गया कि हमारा देश सदैव सम्पन्न और देशवासी सदैव सुखी रहें। देश के सीमा पर रहने वाले जवानों के नाम भी दीप जलाकर उनके लिये शुभकामनाएं दिए। दीपावली पर्व मनाने के साथ साथ बच्चो ने आतिशबाजी मुक्त पर्व मनाते हुए समाज को संदेश दिया कि दीपावली दीप का पर्व है यदि हम आतिशबाजी करेंगे तो इससे हमारे धन और प्रकृति दोनों को नुकसान होगा।

बच्चों ने दीपावली पर्व पर निबंध लेखन भी किया जिसमें गरिमा मौर्य, दीपक मौर्य, साक्षी ने प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त किया। संस्कारशाला की बच्चियों द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन कर प्रतिभा को निखारते हुए संस्कारशाला को नया दृश्य प्रदान किया गया। संस्कारशाला संयोजक अजीत कुमार कुशवाहा जी द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया।


Write Your Comments Here:


img

धर्म- चेतना के परिष्कार के लिए चल रहा है अत्यंत लोकप्रिय उपक्रम

पुष्कर, अजमेर। राजस्थान विश्वप्रसिद्ध तीर्थ पुष्करराज की पौराणिक गरिमा को अभिनव प्रेरणाओं के साथ पुनर्जाग्रत् करने और तीर्थ को जीवंत.....