Published on 2017-12-10
img

दरियागंज, कासगंज। उ.प्र.

दयानन्द इण्टर कॉलेज, दरियागंज के मैदान में १०८ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं युवा सम्मेलन का आयोजन सम्पन्न हुआ। इस महायज्ञ में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लेकर यज्ञ भगवान को अपनी आहुतियाँ समर्पित कीं। महायज्ञ का संचालन शांतिकुंंज प्रतिनिधि सर्वश्री अरुण खण्डागले, बसन्तीलाल सोलंकी, मायाचन्द भारद्वाज, हुकुमचन्द व राजाराम की टोली ने किया।

यज्ञ में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया, युवाओं का उत्साह देखते ही बनता था। शहरी परिवेश में आपाधापी से भरे जीवन के बीच यज्ञमय वातावरण प्रतिभागियों को खूब भाया। सबने बड़ी उत्सुकता से युग संदेश सुना और अपने जीवन में उतारने के लिए उत्साहित हुए।
 
युवा सम्मेलन : युवा सम्मेलन कार्यक्रम का महत्त्वपूर्ण सत्र था। शांतिकुंज प्रतिनिधियों ने उपस्थित सैकड़ों प्रतिभागियों के समक्ष राष्ट्र की वेदना प्रस्तुत करते हुए उसके समाधान के लिए आगे आने का उत्साह जगाया। नागपुर में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने का आमंत्रण दिया गया। क्षेत्र में रचनात्मक कार्यों को गति देने की योजनाओं पर चर्चा हुई।
 
संस्कार : महायज्ञ में संस्कारों का भी आयोजन किया गया जिसमें १०० दीक्षा सहित कई बच्चों का विद्यारम्भ व मुण्डन आदि संस्कार सम्पन्न कराए गए।

दीपयज्ञ का आयोजन और भी उत्साहवर्धक रहा। इसमें नगर के कई गणमान्यों ने भी सहभागिता कर जीवन को प्रकाशमय बनाने के संकल्प लिए।


Write Your Comments Here:


img

गुण, कर्म, स्वभाव का परिष्कार करने वाली विद्या को प्रोत्साहन मिले। श्रद्धेय डॉ. प्रणव जी

देव संस्कृति विश्वविद्यालय का 35वाँ ज्ञानदीक्षा समारोह 21 जुलाई 2019 को कुलाधिपति श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी की अध्यक्षता में.....

img

शिक्षण संस्थानों में परिचय के नाम पर उत्पीड़न नहीं, विद्यारंभ संस्कार होना चाहिए

देव संस्कृति विश्वविद्यालय के 35वें ज्ञानदीक्षा समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री का संदेश   यह ज्ञानदीक्षा समारोह जीवन के.....

img

तीर्थनगरी हरिद्वार में पाँच कार्यक्रम हुए शान्तिकुञ्ज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने दिये प्रभावशाली संदेश

हरिद्वार। उत्तराखंड तीर्थ नगरी हरिद्वार में श्री आर.डी. गौतम एवं उनके सहयोगियों के प्रयासों से पाँच स्थानों पर गुरुपूर्णिमा.....