Published on 2017-12-11
img

२७ नवंबर को हरकी पौड़ी के निकटवर्ती झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के लिए नई बाल संस्कार शाला का शुभारंभ हुआ।  शांतिकुंज व्यवस्थापक श्री शिवप्रसाद मिश्र एवं हरिद्वार के एसएसपी श्री कृष्ण कुमार वीके की धर्मपत्नी श्रीमती शीबा केके वीके ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर इसका शुभारंभ किया।

यह संस्कार शाला श्रीमती शीबा केके वीके, एएसपी सुश्री रचिता जुयाल एवं एसपी सीटी सुश्री ममता बोहरा की पहल से आरंभ हुई है। उन्होंने इन बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए शांतिकुंज का सहयोग चाहा, जिसे शांतिकुंज ने सहर्ष स्वीकार किया। शांतिकुंज में ही यह बाल संस्कार शाला चलायी जायेगी, जिसमें बच्चों को संस्कारवान बनाने के साथ उनकी दक्षता बढ़ाने के लिए संगीत, नृत्य, चित्रकारी जैसी कलाएँ भी सिखाई जायेंगी।

उद्घाटन समारोह में विश्वास व्यक्त किया कि इस पावन भूमि के संस्कार, संस्कार शाला में पढ़ने वाले बच्चों को सभ्य नागरिक के रूप में विकसित करेंगे, उनका भविष्य उज्ज्वल होगा। रचनात्मक प्रकोष्ठ प्रभारी श्री केदार प्रसाद दुबे ने बच्चों को प्रेरणाप्रद कहानियों के माध्यम से अच्छी-अच्छी शिक्षाएँ दीं, उन्हें योगाभ्यास भी कराया। श्रीमती शीबा ने शांतिकुंज के सहयोग के लिए विशेष आभार ज्ञापन किया।


Write Your Comments Here:


img

शिक्षण संस्थानों में 105 पेड़ लगाए

पटना। बिहारअखिल विश्व गायत्री परिवार की पटना शाखा से जुड़ी श्रीमती उषा प्रभा के प्रयास से 8 जुलाई को बृहत् वृक्षारोपण अभियान चलाया गया जिसमें गायत्री परिवार के सदस्य एवं वेटरनरी कॉलेज पटना के छात्र- छात्राओं ने मिलकर कॉलेज परिसर.....

img

देसंविवि, शांतिकुंज व विद्यापीठ में हर्षोल्लास के मना स्वतंत्रता दिवस

हरिद्वार 16 अगस्त।देवसंस्कृति विश्वविद्यालय, गायत्री विद्यापीठ व शांतिकुंज ने आजादी के 73वीं वर्षगाँठ के उल्लासपूर्वक मनाया। इस मौके पर देसंविवि व शांतिकुंज में विवि के कुलाधिपति अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या, संस्था प्रमुख श्रद्धेया शैल दीदी.....