Published on 2017-12-13
img

लखनऊ। उत्तर प्रदेश

गोमती नगर की महिला- मंडली ने एक मिसाल प्रस्तुत किया। टी. डी. गर्ल्स इंटर कॉलेज के प्रबन्धक श्री महादेव प्रसाद यादव व प्रधानाचार्या श्रीमती लक्ष्मी सिंह के सहयोग से टी डी गर्ल्स इंटर कॉलेज, विवेक खंड- २, गोमती नगर में २३ से ३१ अक्टूबर तक विराट पुस्तक मेला लगाया गया। खास बात यह है कि इस मेले में साफ- सफाई से लेकर साहित्य सजाने व प्रचार से लेकर नाश्ते- भोजन की व्यवस्था तक महिलाओं ने ही संभाली। उनकी जिजीविषा को कॉलेज प्रबन्धन सहित दर्शकों ने भी सराहा।
मेले में क्षेत्रीय लोगों के अलावा अनेक शिक्षाविद्, प्रशासनिक अधिकारी व समाजसेवी आये। गणमान्यों में महामहिम राज्यपाल के विधि सलाहकार श्री एस.एस. उपाध्याय, मा. उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री एस.एन. सहाय व श्री आर.के. शर्मा, पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री विक्रम सिंह व श्री महेश चन्द्र द्विवेदी, लखनऊ विश्व विद्यालय के संस्कृत विभागाध्यक्ष प्रो. राम सुमेर यादव, प्राणी उद्यान के निदेशक श्री आर. के. सिंह जैसे कई महानुभावों ने युग साहित्य का अवलोकन किया।

महिला मण्डल की कुछ बहिनों ने ब्रह्मभोज कराया जिसमें वेदों पर ५० प्रतिशत की छूट दी गई। करीब सवालाख रूपये का साहित्य बिका। मेले में आने वालों से उ.प्र. को नशामुक्त कराने हेतु हस्ताक्षर भी कराए गए। इस तरह बहनों का यह पुस्तक मेला नारी जाति के लिए प्रेरक उदाहरण रहा।


Write Your Comments Here:


img

हिमालय शिखर पर जनमंथन से जागी आस्था

मुनस्यारी, पिथौरागढ़। उत्तराखंड हिमालय के उत्तुंग शिखर पर स्थित जीवन साधना के अद्वितीय केन्द्र गायत्री चेतना केन्द्र मुनस्यारी में इस.....

img

शिक्षण संस्थानों में 105 पेड़ लगाए

पटना। बिहारअखिल विश्व गायत्री परिवार की पटना शाखा से जुड़ी श्रीमती उषा प्रभा के प्रयास से 8 जुलाई को बृहत् वृक्षारोपण अभियान चलाया गया जिसमें गायत्री परिवार के सदस्य एवं वेटरनरी कॉलेज पटना के छात्र- छात्राओं ने मिलकर कॉलेज परिसर.....