Published on 2017-12-24
img

 उत्तर प्रदेश को नशामुक्त कराने की माँग

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश
गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ लखीमपुर खीरी ने प्रदेश को नशामुक्त करने के प्रांतीय संगठन के विशेष अभियान के अंतर्गत अपनी विशिष्ट भागीदारी के प्रयास तेज कर दिये हैं। युवा प्रकोष्ठ प्रभारी श्री अनुराग मौर्य के अनुसार आगामी २४ एवं २५ फरवरी को गायत्री परिवार का युवा प्रांतीय संगठन राजधानी लखनऊ में एक विशाल नशा मुक्ति रैली का आयोजन करने जा रहा है। इसमें प्रदेश को नशामुक्त घोषित करने के लिए एक करोड़ लोगों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री जी को सौंपने का लक्ष्य रखा गया है। श्री अनुराग मौर्य ने अपने जिले से ५,००,००० लोगों के हस्ताक्षर कराने का संकल्प लिया है।
 
जिले में ४ दिसम्बर से अभियान को तीव्र गति दी जा रही है। इसके लिये विद्यालयों से संपर्क कर विशेष सहयोग लिया जा रहा है। उन विद्यालयों के बच्चों के हस्ताक्षर कराने के साथ बच्चों को अपने घर के आसपास संपर्क कर पाँच-पाँच, दस-दस लोगों के हस्ताक्षर कराने का निवेदन किया जा रहा है। इस कार्य में विद्यालयों के शिक्षकों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।
 
अभियान का शुभारंभ ४ दिसम्बर को कुंवर खुशवंतराय इंटर कॉलेज से हुआ। अगले दिनों भगवानदीन आर्य कन्या इंटर कॉलेज, डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटर कॉलेज, कमलापुर, पं. दीनदयाल उपाध्याय विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सी बी एस ई बोर्ड,  पं. दीनदयाल उपाध्याय विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, यूपी बोर्ड में सभा कर शिक्षक-विद्यार्थियों के हस्ताक्षर कराये गये। प्रदेश को नशामुक्त घोषित करने की माँग वाले पत्रकों पर प्रतिदिन २००० से अधिक लोगों के हस्ताक्षर कराये जा रहे हैं।


Write Your Comments Here:


img

हिमालय शिखर पर जनमंथन से जागी आस्था

मुनस्यारी, पिथौरागढ़। उत्तराखंड हिमालय के उत्तुंग शिखर पर स्थित जीवन साधना के अद्वितीय केन्द्र गायत्री चेतना केन्द्र मुनस्यारी में इस.....

img

शिक्षण संस्थानों में 105 पेड़ लगाए

पटना। बिहारअखिल विश्व गायत्री परिवार की पटना शाखा से जुड़ी श्रीमती उषा प्रभा के प्रयास से 8 जुलाई को बृहत् वृक्षारोपण अभियान चलाया गया जिसमें गायत्री परिवार के सदस्य एवं वेटरनरी कॉलेज पटना के छात्र- छात्राओं ने मिलकर कॉलेज परिसर.....