नौजवानों ने जाना दिया का महत्व व उद्देश्य

Published on 2017-12-27
img

लखनऊ. 24 दिसंबर को शहर में स्थित स्मृति उपवन आॅडिटोरियम में दीया की टीम ने युवा जागरण के उद्देश्य से दीपयज्ञ का आयोजन किया। इस अवसर पर डॉ. हिमांशु त्रिवेदी जी ने युवाओं को दिया का महत्व एवं उद्देश्य बताते हुए, उसके द्वारा चलाई जा रहीं विभिन्न गतिविधियों को आसान व सहज तरीके से करने के बारे में भी बताया। दिया के द्वारा शार्ट टर्म, मीडियम टर्म और लाँग टर्म एक्टिविटीज के विभिन्न मॉडल्स जिन्हें दिया लखनऊ के द्वारा चलाया जा सकता है, के बारे में बताया गया।


कार्यक्रम में बाल संस्कारशाला के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने बहुत ही सुंदर नाटिका और नृत्य के माध्यम से गुरुदेव के जीवन दर्शन की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम की विशेष उपलब्धि देश के ख्यातिप्राप्त उ.प्र. कैडर के वरिष्ठ आई. ए. एस. अधिकारी आदरणीय श्री राकेश कुमार मित्तल जी से लखनऊ दिया को मार्गदर्शन, आशीर्वाद मिलना रही। यह कार्यक्रम कबीर शांति मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मित्तल जी के द्वारा अपने पुत्रों की स्मृति में बने स्मृति भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ।

img

सामूहिक स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम की तैयारी, हर की पौड़ी, हरिद्वार।

हरिद्वार : निर्मल गंगा जन अभियान गंगोत्री से गंगासागर तक गंगा सप्तमी 22 अप्रैल 2018 के उपलक्ष्य में सामूहिक स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम की तैयारी, हर की पौड़ी, हरिद्वार।.....