Published on 2018-01-05

युगशक्ति गायत्री के सान्निध्य में सिखाये सुख, स्वास्थ्य, शांति पाने के उपाय

मैंने समाजसेवा के क्षेत्र में कई कार्य देखे हैं, पर प्यार से हृदय परिवर्तन करने का गायत्री परिवार का तरीका अनोखा है।
- डॉ. जवाहर बिहाणी, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, लॉयंस क्लब इंदौर

अंजड़। मध्य प्रदेश
मनावर, धार की निवासी श्रीमती विनीता खण्डेलवाल एवं श्रीमती पुष्पा खण्डेलवाल ने मध्य प्रदेश की जेलों में गायत्री महामंत्र लेखन का विराट् अभियान चला रखा है। इसी क्रम में १६ नवम्बर को इन्दौर के केन्द्रीय कारागार में भी एक विशाल आयोजन हुआ। इसमें हजारों बन्दियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लॉयंस क्लब इन्दौर के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, समाजसेवी एम.जे.एफ. डॉ. जवाहर बिहाणी तथा विशेष अतिथि अधीक्षक एस.एल. ठाकुर, उपजोन के श्रीकृष्ण शर्मा, श्री महेन्द्र भावसार व कनाडिया के प्रमुख कार्यकर्त्ता श्री शंकरलाल शर्मा सहित जेल अधीक्षक श्री रमेश आर्य व अनेक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

आयोजन में सभी प्रमुख अतिथियों ने बन्दियों को मानव जीवन की गरिमा का बोध कराया और सच्चाई- ईमानदारी के साथ सुखी जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। डॉ. जवाहर बिहाणी ने गायत्री परिवार के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा, "मैंने समाजसेवा के क्षेत्र में कई कार्य देखे हैं, पर प्यार से हृदय परिवर्तन करने का गायत्री परिवार का तरीका अनोखा है।"

श्री प्रशान्त खण्डेलवाल ने युग साहित्य एवं अखण्ड ज्योति बाँटी। महेन्द्र भावसार के अनुसार अभी तक धरमपुरी, कसरावद, मण्डलेश्वर, खरगोन, भोपाल, देवास व जिला जेल इन्दौर में ऐसे कार्यक्रम हुए हैं। नीमच, रतलाम, धार, झाबुआ, उज्जैन की जेलों में आयोजन कराने की स्वीकृति हो गई है। जेलर ने इसी तरह हर जेल में आयोजन करते रहने की गायत्री परिजनों से अपील की।


Write Your Comments Here:


img

dqsdqsd

sqsqdsqdqs.....

img

sqdqsdqsdqsd.....

img

Op

gaytri shatipith jobat m p.....