Published on 2018-01-05
img

ओडिशा के छ: महाविद्यालयों में दिया ने आयोजित की कार्यशालाएँ
भुबनेश्वर। ओडिशा

ओडिशा के प्रांतीय युवा संगठन द्वारा कटक और भुबनेश्वर में विशिष्ट युवा जागरण संगोष्ठियों का आयोजन किया गया। दिया, छत्तीसगढ़ की टोली ने इनका संचालन किया। तीन दिन में इन कार्यक्रमों के माध्यम से २००० से अधिक युवाओं को ऋषिचिंतन और अपनी सनातन परम्पराओं को अपनाते हुए जीवन जीने की प्रेरणा देने में सफलता मिली।

१० दिसम्बर को प्रान्त स्तरीय संगोष्ठी आयोजित हुई। इसमें ओडिशा के २२ जिलों के युवाओं ने भाग लिया। अगले दो दिनों में कुल ६ कॉलेजों में विद्यार्थियों की कार्यशालाएँ आयोजित की गयीं। डॉ पी एल साव, डॉ योगेन्द्र कुमार व इंजी. युगल किशोर ने सभी को संबोधित किया।

११ दिसम्बर को राजधानी भुवनेश्वर के त्रिवेणी साइंस कॉलेज, एम.आई.टी.एस. कॉलेज आॅफ बायोटेक्नोलॉजी तथा रॉयल कॉलेज आॅफ साइन्स एंड टेक्नोलॉजी में कार्यशालाएँ हुर्इं। १२ दिसम्बर को कटक के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल सैंडी, गोनासिका साइंस कॉलेज एवं शासकीय आई.टी.आई. कॉलेज में कार्यशालाएँ आयोजित हुर्इं। इनमें विद्यार्थियों ने मिशन की गतिविधियों से जुड़ने तथा राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में सक्रिय योगदान देने के उत्साहवर्धक संकल्प लिये।  एम.आई.टी.एस. गर्ल्स कॉलेज एवं आई.टी.आई. कॉलेज में दिया वुमन विंग का गठन किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रमों की सफलता में  दिया, ओड़िशा की सुश्री कुमुदनी मुदुली, सुश्री तिलोत्तमा, श्री संतोष जेना, श्री रविंद्र कुमार एवं दिया के युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


Write Your Comments Here:


img

हिमालय शिखर पर जनमंथन से जागी आस्था

मुनस्यारी, पिथौरागढ़। उत्तराखंड हिमालय के उत्तुंग शिखर पर स्थित जीवन साधना के अद्वितीय केन्द्र गायत्री चेतना केन्द्र मुनस्यारी में इस.....

img

शिक्षण संस्थानों में 105 पेड़ लगाए

पटना। बिहारअखिल विश्व गायत्री परिवार की पटना शाखा से जुड़ी श्रीमती उषा प्रभा के प्रयास से 8 जुलाई को बृहत् वृक्षारोपण अभियान चलाया गया जिसमें गायत्री परिवार के सदस्य एवं वेटरनरी कॉलेज पटना के छात्र- छात्राओं ने मिलकर कॉलेज परिसर.....