नवप्रशिक्षित बहनों ने किया विशाल यज्ञ और नारी जागरण सम्मेलन

Published on 2018-02-05

  • पंच कुण्डीय यज्ञ का संचालन भोपाल से आयी बहनों की टोली ने किया।
  • गतवर्ष शांतिकुंज में 'नारी चेतना जागरण प्रशिक्षण शिविर' में प्रशिक्षण लेने के बाद इन बहनों का यह प्रथम कार्यक्रम था, जिसने जनमानस पर शानदार प्रभाव डाला।
  • ५१ भाई- बहनों ने दीक्षा ली।
मकरोनिया, सागर। मध्य प्रदेश
२२ से २५ दिसम्बर में मकरोनिया में आयोजित ५ कुण्डीय यज्ञ क्षेत्र नारी जागरण के लिए किये गये प्रयासों के लिए विशेष रूप से जाना जायेगा। २३ दिसम्बर को च्नारी जागरण सम्मेलनज् आयोजित हुआ, जिसमें मिशन को समर्पित डॉ. कल्पना दीवान तथा श्रीमती वन्दना देवलिया ने क्रमश: नारी संवेदना और नारी संस्कारों पर प्रकाश डाला। डॉ. मोनिका शर्मा ने नारी स्वास्थ्य और मुख्य अतिथि डॉ. वन्दना गुप्ता ने नारी सुरक्षा, स्वावलम्बन, आत्मनिर्भरता, नारी उत्कर्ष जैसे विषयों पर स्थानीय बहनों का मार्गदर्शन किया।

इस सम्मेलन से श्रोताओं में नवचेतना का संचार हुआ। सम्मेलन संयोजिका श्रीमती रजनी गुप्ता ने समाज को प्रगतिशील दिशा की ओर अग्रसर करने के लिए संगठित होकर प्रयास करने का आह्वान किया। घर- घर संस्कार, सद्विचार आन्दोलन को गतिशील करने की नयी संभावनाएँ उभरीं, योजनाएँ बनीं।

पंच कुण्डीय यज्ञ का संचालन भोपाल से आयी बहनों की टोली ने किया। गतवर्ष शांतिकुंज में 'नारी चेतना जागरण प्रशिक्षण शिविर' में प्रशिक्षण लेने के बाद इन बहनों का यह प्रथम कार्यक्रम था, जिसने जनमानस पर शानदार प्रभाव डाला। ५१ भाई- बहनों ने दीक्षा ली।

img

युवा प्रकोष्ठ, बिहार द्वारा सम्पन्न गतिविधियाँ

मई माह के प्रथम सप्ताह के दौरान प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ बिहार द्वारा, समस्तीपुर में youth Expo का आयोजन, सामूहिक साधना एवं प्रार्थना शिविर, संगीत का कार्यक्रम,  युवाओं का विशेष उद्बोधन एवं श्रीराम बाल संस्कारशाला भ्रमण का कार्य किया गया। इन.....


Write Your Comments Here: