ग्राम स्वच्छता समितियों का गठन किया

Published on 2018-03-11
img

पंचकूला। हरियाणा
श्री गायत्री प्रज्ञा मण्डल रिहौड़ा ने २५ से २८ जनवरी तक स्थानीय परशुराम मंदिर में प्रज्ञा पुराण कथा एवं २४ कुण्डीय गायत्री यज्ञ का आयोजन किया। शांतिकुंज से पहुँची श्री विनय केसरी एवं श्री जमना साहू की टोली द्वारा प्रस्तुत गीत- संदेश लोगों के मन- मस्तिष्क पर छा गये। इनकी चर्चा जहाँ- जहाँ तक पहुँचती, अगले दिन बड़ी संख्या में वहाँ के लोग कार्यक्रम में भाग लेने पहुँचते थे। बरवाला, बतौड़, रिहौड़, टाबर, भरेली, समगोली, सगराणा, सुलतानपुर, जलौली, खटौली, बागवाली पंचकूला के हजारों लोगों ने यज्ञ- कथा का लाभ लिया।

शांतिकुंज प्रतिनिधियों ने पू. गुरुदेव के विचारों के प्रभाव से बदलते जनजीवन की चर्चा करते हुए श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया। नशेबाजों का नशा छोड़ना, युवाओं का युग निर्माण आन्दोलन के लिए समर्पित होना, प्रतिष्ठित कम्पनियों की नौकरी छोड़ लोगों का समाजसेवा को अधिक महत्त्व देना जैसे दृष्टांतों ने श्रोताओं को भक्तिभाव से भर दिया।

श्री सन्दल सिंह राणा ने जिन गाँवों में गायत्री यज्ञों का आयोजन होगा उन गाँवों में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए एक समिति बनाने और उसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की घोषणा की।

img

सभ्य समाज के निर्माण के लिए हो रहे कुछ आदर्श- अनुकरणीय कार्य

१०० वृक्ष- स्मारकनडियाद, खेड़ा। गुजरातराष्ट्रीय ख्याति के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल झा गायत्री परिवार के कार्यकर्त्ताओं के लिए एक आदर्श हैं। अपने अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रमों के बीच भी वे युग निर्माण आन्दोलनों को गति देने का कोई अवसर हाथ से.....

img

गायत्री अश्वमेध महायज्ञ, नेपाल

वीरगंज, नेपाल : दिनांक ३ से ६ मार्च २०१९नेपाल के वीरगंज में प्रस्तावित गायत्री अश्वमेध महायज्ञ अब ३ से ६ मार्च २०१९ की तारीखों में सम्पन्न होगा। श्रद्धेय डॉ. साहब ने नेपाल से आये अश्वमेध महायज्ञ संयोजक मण्डल के साथ.....


Write Your Comments Here: