Published on 2018-03-12
img

घमतरी, छत्तीसगढ़
आदर्श ग्राम अभियान को गति देने के लिए इस वर्ष हो रहे कार्यक्रमों की शृंखला में एक कार्यक्रम ग्राम भानपुर में सम्पन्न हुआ। श्रीमती रमशीला साहू, महिला वाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री छत्तीसगढ़, रामप्रताप सिंह अध्यक्ष पादप वन औषधी बोर्ड, हर्षिता पाण्डेय, राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा आदि कई गणमान्य इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए। भानपुरी ग्रामवासियों ने उनके समक्ष गायत्री परिवार के विविध आन्दोलनों को अपने क्षेत्र में गति देते हुए गाँव को आदर्श ग्राम बनाने का संकल्प लिया।

कार्यकर्म संचालन के लिए शांतिकुंज से सर्वश्री प्रदीप अवस्थी, कुंजबिहारी पटेल, भीमेश्वर आदित्य एवं राजाराम पाण्डेय की टोली पहुँची थी। केन्द्रीय टोली नायक ने चिरत्र, चिंतन, व्यवहार के परिष्कार को आदर्श ग्राम की बुनियाद बताया और सच्ची आस्तिकता जीवन में धारण करने की प्रेरणा दी।

मंत्री महोदया ने गायत्री परिवार के संस्कार परंपरा के पुनर्जीवन के प्रयासों की सराहना करते हुए खा कि गुरुदेव के विचारों ने प्रभाव से समाज में दहेज़, न शा, बालविवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को रोकने में अद्वितीय योगदान दिया हैं।

कार्यक्रम की सफलता के लिए क्षेत्र के सैकंडो कार्यकर्त्ताओ की श्रद्धा- सक्रियता दर्शनीय थी। कार्यक्रम का संचालन श्री दिलीप नाग एवं दौलत ध्रुव ने तथा आभार प्रदर्शन श्रीमती खिलेश्वरी किरण ने किया।


Write Your Comments Here:


img

तीर्थनगरी हरिद्वार में पाँच कार्यक्रम हुए शान्तिकुञ्ज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने दिये प्रभावशाली संदेश

हरिद्वार। उत्तराखंड तीर्थ नगरी हरिद्वार में श्री आर.डी. गौतम एवं उनके सहयोगियों के प्रयासों से पाँच स्थानों पर गुरुपूर्णिमा.....

img

सप्त ऋषियों की स्थापना हुई

उन्नाव। उत्तर प्रदेश गायत्री शक्तिपीठ उन्नाव पर मनाये गये गुरुपूर्णिमा पर्व समारोह के साथ महान गुरुओं की श्रेणी में आने.....