Published on 2018-03-27

भलाई। छत्तीसगढ़
महिला प्रकोष्ठ, भिलाई ने अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर मैत्री कॉलेज, रिसाली में सम्मान समारोह एवं नारी जागरण कार्यशाला आयोजित की। मुख्य वक्ता इंजीनियर विनीता ने समाज निर्माण में नारी की गौरव- गरिमा को मार्मिक ढंग से प्रस्तुत करने के साथ आज की दिग्भ्रमित नारी के प्रति गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में शामिल होकर नारी स्वयं ही विनाश की ओर जा रही है। उसे व्यसन और फैशन की चकाचौंध से हटकर शिक्षित, स्वावलम्बी और संस्कारवान होना चाहिए। सुमन साहू एवं मुख्य अतिथि सुश्री तिलोत्तमा मुदली ने भी उन्हें अपनी सोच को बदलकर सामाजिक परिवर्तन में सहभागी बनने की प्रेरणा दी।

महाविद्यालय की छात्राओं के बीच प्रश्नोत्तरी एवं भाषण प्रतियोगिता भी हुई, विषय था- नारी परिवार एवं समाज का मेरुदण्ड। विजेता छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। दिया, वीमेन विंग की सक्रिय- समर्पित बहनों को 'महिला अग्रदूत सम्मान' प्रदान किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में उपजोन समन्वयक श्री एसपी सिंह, कॉलेज प्राचार्या डॉ. सुरेखा पाटिल एवं दिया छत्तीसगढ़ के युवाओं का विशिष्ट योगदान रहा।

गायत्री साधना केन्द्र रिसाली में आयोजित कार्यशाला को श्रीमती उषा किरण साहू एवं श्रीमती त्रिवेणी देवांगन ने मुख्य रूप से संबोधित किया। उन्होंने बेटों की तरह बेटियों को भी शिक्षा और सम्मान देने की प्रेरणा दी। उपजोन प्रभारी श्री एसपी सिंह और श्री धीरजलाल टाँक ने कन्याभ्रूण हत्या रोकने में भाइयों को भी पूरा- पूरा सहयोग करने का आह्वान किया। कार्यक्रम संचालन श्री रामस्वरूप साहू एवं श्री टीकम सिंह चंद्राकर ने किया।


Write Your Comments Here:


img

dqsdqsd

sqsqdsqdqs.....

img

sqdqsdqsdqsd.....

img

Op

gaytri shatipith jobat m p.....