Published on 2018-03-16

खम्मम नगर 16 मार्च 2018
गायत्री परिवार के जिला समन्वयक श्री बालकृष्ण चौधरी जी ने अपने घर पर ही प्रमुख सक्रिय कार्यकर्त्ताओं को प्रातः 8:00 बजे बुलाया। सभी को अश्वमेध मंगलगिरि का धन्यवाद ज्ञापन किया। 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ खम्मम में करने का संकल्प श्री बालकृष्ण चौधरी, श्री रघुराम जी, श्री लक्ष्मण जी, श्री हलधर बलराम, श्री वेंकैय्या जी आदि परिजनों ने लिया। कार्यकर्त्ता प्रशिक्षण शिविर भी करने की योजना बनाई।

दोपहर में खम्मम नगर से दूर अग्रहारम ग्राम में नूतन निर्माणाधीन गायत्री माता मन्दिर का निरीक्षण किया। श्री मल्लिकार्जुन राव जी की 7 वर्ष की छोटी पुत्री दो वर्ष पूर्व स्वास्थय खराब होने की वजह से देहावसान हो गया था। उस समय माँ और पिता की मानसिक स्थिति अच्छी न होने के कारण गयात्री परिवार के परिजनों ने एक लघु अनुष्ठान करने को कहा तो दोनों मिलकर गायत्री शक्ति पीठ नाराकोडूरु में नौ दिन साधना कर गुरुवार के साहित्य का स्वाध्याय किया। जिससे इन लोगों को जीवन का उद्देश्य समझ में आया और सामान्य जीवन क्रम का शुभारम्भ किया। तब से गयात्री परिवार का कार्य कर रहे हैं। अपने गाँव के आस-पास 10 गाँवों में मिशन की गतिविधियाँ चला रहे हैं। अब अपनी छोटी बेटी की स्मृति में, अपनी आधा एकड़ जमीन में गौशाला और गायत्री माता मन्दिर बना कर जन-जागरण के पावन कार्य करने का मन बनाया है।

8 मार्च को भूमि का पूजन विधि-विधान से कर 16 मार्च से निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया। शान्तिकुञ्ज के मार्गदर्शन में गायत्री शक्ति पीठ का निर्माण और सञ्चालन चल रहा है।


Write Your Comments Here:


img

नशाबन्दी अभियान का 69वाँ सप्ताह

उपजेल सोनकच्छ में कार्यक्रम आयोजित देवास। मध्य प्रदेश गायत्री परिवार देवास द्वारा चलाये जा रहे साप्ताहिक नशाबन्दी अभियान का.....

img

नशाबन्दी अभियान का 69वाँ सप्ताह

उपजेल सोनकच्छ में कार्यक्रम आयोजित देवास। मध्य प्रदेश गायत्री परिवार देवास द्वारा चलाये जा रहे साप्ताहिक नशाबन्दी अभियान का.....