Published on 2018-04-07

जमालपुर, मुंगेर। बिहार
रेलवे सिनेमा मैदान पर 23 से 26 फरवरी की तारीखों में आयोजित 24 कुण्डीय श्रद्धा संवर्धन गायत्री महायज्ञ नगरवासियों में एक नई उमंग और सद्भाव जगाने में सफल रहा। शांतिकुंज की बहनों-श्रीमती मृदुला शर्मा, शकुंतला साहू, अर्चना केसरी, रश्मि, लक्ष्मी की टोली एवं टोली संरक्षक नीरज तिवारी ने इस महायज्ञ में लोगों को उपासना, साधना से आत्मबल सम्पन्न बनने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने वास्तविक स्वरूप को जान लें, आत्मबल विकसित कर लें तो अपना ही नहीं, दूसरों का भी भला कर गहरा आत्मसंतोष अनुभव कर सकते हैं।

अनुमण्डल अधिकारी डॉ. कुन्दन कुमार, मुख्य कारखाना प्रबंधक श्री अरविंद पाण्डेय, श्रीमती साधना पाण्डेय, स्वामी अनुरागानंद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.के. प्रसाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
श्री मनोज कुमार मिश्र के अनुसार सैकड़ों की संख्या में विविध संस्कार हुए। कार्यक्रम के बाद लोगों के दृष्टिकोण में भारी परिवर्तन दिखाई दे रहा है। दूसरों के दोष गिनाने की अपेक्षा लोग प्रेम एवं सद्भाव बढ़ाने की चर्चा करते दिखाई देते हैं।


Write Your Comments Here:


img

3 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं संस्कार महोत्सव,ग्राम-बलौर,मुज़फ़्फ़रपुर

साउथ कोलकाता गायत्री परिवार के द्वारा चंदन सिंह,ग्राम-बलौर,थाना-कुढ़नी,मुज़फ़्फ़रपुर,बिहार के निवासी के घर सम्पन्न हुआ।यह क्षेत्र एकदम अपने मिशन के गतिविधि से बिल्कुल अछूता है।यहाँ के लोग गायत्री मंत्र नही जानते या सुने ही नही है।कोलकाता से यहाँ आकर गायत्री यज्ञ.....

img

shaktikalas poojan , Dipyagna

shaktikalas poojan our Dipyagna 8 december ko ozar pada gaav me Dharampur taluke mai valsad jille me sampann hua.......