Published on 2018-04-11
img

मुम्बई। महाराष्ट्र

दिया, मुम्बई ने अपने ‘प्रोजेक्ट दृष्टिकोण’ के अंतर्गत महाशिवरात्रि पर्व को प्रासंगिक बनाने और लोकश्रद्धा को सही दिशा देने के लिए अम्बरनाथ और बदलापुर के शिव मंदिरों पर पुस्तक प्रदर्शनियाँ लगायीं। समर्पित कार्यकर्त्ताओं को इनके माध्यम से संवाद और संपर्क का शानदार अवसर मिला। हजारों लोगों को गायत्री उपासना से जीवन सँवारने तथा तरह-तरह के व्यक्तिगत एवं सामाजिक दोष-दुर्गुणों को दूर करने के लिए संघबद्ध होने की प्रेरणा दी जा सकी।

अंबरनाथ की जीवट वाले युवा राजेश शेट्टी, शुचिता शेट्टी, श्रीमती अम्मानी शेट्टी, जगन्नाथ शेट्टी की टोली पिछले चार वर्षों से शिव मंदिर रोड़, स्वामी समर्थ चौक पर पुस्तक मेले लगा रही है। इस वर्ष अनेक संगठन-संस्थानों में अपने पुस्तकालयों को युगऋषि के ज्ञान एवं आशीर्वाद से समृद्ध करने का जोरदार उत्साह दिखाई दिया। अपने जीवन को सन्मार्ग की ओर बढ़ाने के आकांक्षी नये विचारशील लोग बुक स्टॉल की ओर आकर्षित होते रहे।

बदलापुर के शिव मंदिर पर वर्षों से पुस्तक स्टॉल लगाने वाले  श्री प्रदीप मिश्रा ने इस वर्ष भी श्रीमती जयश्री शिम्पी, अमित पाण्डेय, उमेश मिश्रा, संदीप मिश्रा के सहयोग से पुस्तक स्टॉल लगाया। प्रात: 5 बजे से रात 10 बजे तक लोगों की भीड़ बनी रही। हजारों लोगों तक ऋषि चिंतन पहुँचाने में सफलता मिली।


Write Your Comments Here:


img

3 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं संस्कार महोत्सव,ग्राम-बलौर,मुज़फ़्फ़रपुर

साउथ कोलकाता गायत्री परिवार के द्वारा चंदन सिंह,ग्राम-बलौर,थाना-कुढ़नी,मुज़फ़्फ़रपुर,बिहार के निवासी के घर सम्पन्न हुआ।यह क्षेत्र एकदम अपने मिशन के गतिविधि से बिल्कुल अछूता है।यहाँ के लोग गायत्री मंत्र नही जानते या सुने ही नही है।कोलकाता से यहाँ आकर गायत्री यज्ञ.....

img

shaktikalas poojan , Dipyagna

shaktikalas poojan our Dipyagna 8 december ko ozar pada gaav me Dharampur taluke mai valsad jille me sampann hua.......