Published on 2018-05-08
img

वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए संघबद्ध आध्यात्मिक पुरुषार्थ का आह्वान

१५ अप्रैल को हिन्दू मंदिर सोसाइटी, डलास में १०८ कुण्डीय महायज्ञ सम्पन्न हुआ। गायत्री परिवार के सदस्यों सहित डलास और आसपास के नगरों से आये सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। लॉस एंजिल्स निवासी वरिष्ठ कार्यकर्त्ता श्री महेश भट्ट ने यज्ञ संचालन करते हुए वर्तमान वैश्विक संकट से उबरने के लिए एकजुट होकर एक ही दिशा में प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विश्व में एकता और शांति मिसाइल- बारूद से संभव नहीं, इसके लिए साधना के सामूहिक प्रयोगों से समाज के विचार और संस्कार बदलने होंगे।

शांतिकुंज से ह्यूस्टन पहुँचे परिव्राजक श्री ओमप्रकाश एवं श्रीमती लक्ष्मी जाधव ने श्रद्धालुओं को युगऋषि की युग निर्माण योजना और शांतिकुंज से चलाए जा रहे रचनात्मक अभियानों की जानकारी दी, श्रद्धालुओं से सक्रिय भागीदारी करने का आह्वान किया।

विचिता फॉल में दीपयज्ञ
१४ अप्रैल को विचिता फॉल के सभागार में दीपयज्ञ हुआ। शक्ति संवर्धन वर्ष पर चर्चा हुई। श्री ओमप्रकाश जाधव, श्री भरत टेलर, ध्रुव की टोली ने शक्ति सवंर्धन के लिए नियमित साधना एवं स्वाध्याय करने पर बल दिया।


Write Your Comments Here:


img

बाढ़ राहत अभियान गायत्री परिवार भिवंडी मुम्बई

गायत्री परिवार भिवंडी के सहयोग से आज कोल्हापुर में डॉ दिपक सालुंखे प्राथमिक विद्या मंदिर एवं राजऋषि छत्रपति शाहू महाराज हाई स्कूल के बाढ़ पीड़ित छात्र छात्राओं को 400 स्कूली बेग वितरित किया गया। इस वितरण अभियान में इचलकरंजी गायत्री.....

img

विदेशी धरती पर खिले भारतीय संस्कृति के रंगगायत्री परिवार

अटलांटिक सिटी (अमेरिका) ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत की गौरवशाली संस्कृति और युग निर्माण आन्दोलन के सूत्र- सिद्धांतों से लोगों.....