Youth Expo 2018 Samastipur

Published on 2018-05-10

Youth Expo 2018 Samastipur

अखिल विश्व गायत्री परिवार की इकाई प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम के तहत पहली पहली बार Youth Expo का आयोजन पटेल मैदान ,समस्तीपुर  में 6 मई 2018 को हुआ।  इस कार्यक्रम में 5000 से 6000  युवा और युवतियां ने भाग लिया साथ ही गायत्री परिवार के स्थानीय परिजन और पूरे बिहार के वरिष्ठ परिजन आये हुए थे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री विजय कुमार चौधरी, बिहार विधान सभा अध्यक्ष ,मुख्य वक्ता के रूप श्री मनीष कुमार ,(Youth Motivator) प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित हुए।
 इस कार्यक्रम की शुरुआत स्वागतगान से हुआ,दीप प्रज्वलित  एवं देव पूजन से आगे का कार्य प्रारंभ हुआ । श्री विजय कुमार चौधरी(बिहार विधान अध्यक्ष) ने अपना उद्बोदन में युवाओं से कहाँ कि अच्छे मार्ग पर चले साथ में सभी से संकल्प कराया कि बाल विवाह एवं दहेज मुक्त समाज बनने के लिए।
श्री मनीष कुमार (Youth Motivator) अपने उद्बोदन का विषय -वर्तमान समय मे युवा की चुनौतियों एवं गायत्री मंत्र का प्रभाव। वहाँ पर आए हुए सभी युवा को बताए कि यदि आप 20 मिनट प्रत्येक दिन गायत्री मंत्र का जाप के साथ सूर्य देवता का ध्यान करते है तो आपको अपने पढ़ाई में मन लगेगा साथ ही आपको कम समय में आप ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई गेन कर सकते है। ध्यान करने का तरीका भी बताये ।सभी युवा से कहाँ की आप अपने को बेहतर बनाना है तो आप प्रत्येक रविवार को सुबह 9 बजे से गायत्री शक्ति पीठ, चिनीमिल परिसर जरूर आए। अंत में सभी  युवा  डिमांड पर व्यक्तिगत बातचीत में युवा और युवतियों का प्रश्न का उत्तर दिए।
इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिहार की झाँकी एवं योगा का भी प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम पटना के बाल संस्कार के बच्चों एवं बच्चियों के द्वारा किया गया।
अंत में आपको बताते चलें कि इस कार्यक्रम के तैयारी के लिए पटना युवा प्रकोष्ठ के 50 युवा भाई 30 अप्रैल 2018 से ही दिन रात एक करके कार्यक्रम का प्रचार किए थे।इन सभी के मेहनत से ही समस्तीपुर नगर के सभी इलाके से लड़का एवं लड़कियां आए हुए थे।

img

सभ्य समाज के निर्माण के लिए हो रहे कुछ आदर्श- अनुकरणीय कार्य

१०० वृक्ष- स्मारकनडियाद, खेड़ा। गुजरातराष्ट्रीय ख्याति के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल झा गायत्री परिवार के कार्यकर्त्ताओं के लिए एक आदर्श हैं। अपने अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रमों के बीच भी वे युग निर्माण आन्दोलनों को गति देने का कोई अवसर हाथ से.....

img

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा- प्रतिभा प्रोत्साहन, पुरस्कार वितरण का क्रम

जैसलमेर। राजस्थान२९ मार्च को गायत्री शक्तिपीठ जैसलमेर पर भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि श्रीमती कविता कैलाश खत्री, विशिष्ट अतिथि श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला प्रमुख कानसिंह राजपुरोहित एवं सुभाष चंद्र तिवारी तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता.....


Write Your Comments Here: