झारखंड को नशामुक्त करने का प्रादेशिक संगठन का अभियान आरंभ

Published on 2018-06-08
img

जमशेदपुर। झारखंड
गायत्री परिवार के प्रांतीय संगठन ने ३१ मई से पूरे राज्य को नशामुक्त करने के लिए सघन अभियान चलाने का निर्णय लिया। इस आशय का निर्णय गायत्री शक्तिपीठ जमशेदपुर पर आयोजित कार्यकर्त्ताओं की गोष्ठी में लिया गया, जिसमें प्रांतीय समन्वयक श्री के. प्रभाकर राव सहित सभी १९ जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। गायत्री परिवार प्रदेश के हर धर्म- संगठन के लोगों से संगठित होने मिलकर नशामुक्ति अभियान को प्रभावशाली ढंग से चलाने का आह्वान कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि गायत्री परिवार इससे पूर्व भी नुक्कड़ नाटक, प्रदर्शनी, हस्ताक्षर अभियान आदि के माध्यम से नशामुक्ति का प्रभावशाली संदेश देता रहा है। अब इसे सभी संस्थानों के साथ मिलकर गति दी जानी है।

बाल संस्कारशालाएँ चलाई जाएँगी
इस संगोष्ठी में प्रदेश के सभी २६० प्रखंडों में बाल संस्कार शालाएँ चलाने पर विचार- विमर्श हुआ एवं इस आशय का निर्णय लेते हुए योजना बनाई गई। इस समय प्रदेश के ३५ प्रखण्डों में ही बाल संस्कार शालाएँ चल रही हैं।


Write Your Comments Here:


img

Kerala flood Relief Camp 2018

सभी भाई बहनों को प्रणाम। केरल में बाढ़ से पीड़ितों का सहायता पहुचाने के लिए All world gaytri parivar,Kochi की ओर से सहायता के रूप में निम्न वस्तु को देने का कलेक्टर साहब से वादा किया.....

img

ग्राम ब्राह्मणी में ३००० विकसित पौधे लगाए गए

रोजगार संघ और औद्योगिक संस्थानों का सहयोग मिलानागपुर। महाराष्ट्रगायत्री परिवार नागपुर द्वारा रोजगार संघ नागपुर एवं ग्राम पंचायत ब्राह्मणी के सहयोग से ७ जुलाई को आदर्श ग्राम ब्राह्मणी (बूटीबोरी) में तरुपुत्र- तरुमित्र यज्ञ आयोजित किया गया। इसके अंतर्गत आम, जामुन,.....