आगरा- फिरोजाबाद क्षेत्र में श्रद्धा संवर्धन का बृहद् प्रयोग

Published on 2018-06-10
img

नारी जागरण एवं प्रज्ञा पुराण कथाओं में शामिल हुए अनेक गाँवों के श्रद्धालु

टूण्डला, फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश
महिला मण्डल टूण्डला ने अपने क्षेत्र में विचार क्रांति का शंखनाद करने के लिए ६ से १३ मई तक का आठ दिवसीय विशाल कार्यक्रम आयोजित किया। ६ से ८ मई तक नारी जागरण सम्मेलन और ९ से १३ मई तक प्रज्ञा पुराण कथा का समावेश किया गया था। कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती क्षमा चौधरी के अनुसार फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, सिरसागंज, आगरा, फरिहा, बिलासपुर, पाढम, नारखी, भक्ति गढ़ी, टूण्डली, बन्ना और पूरे क्षेत्र के हजारों लोग इससे लाभान्वित हुए। प्रदेश के मंत्री श्री एस.पी. सिंह बघेल सहित अनेक विद्वान, अधिकारियों ने इसमें भाग लेते हुए परम पूज्य गुरुदेव के प्रगतिशील विचारों के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की।

शुभारंभ हज़ारों बहिनों की आस्था और उमंगों के साथ निकली विशाल शोभायात्रा से हुआ। तत्पश्चात् श्री सुरेश कुमार, उप जिलाधिकारी ने वहाँ लगाये पुस्तक मेले का उद्घाटन किया। इस पुस्तक मेले में सारा साहित्य ब्रह्मभोज के रूप में उपलब्ध कराया गया था।

कार्यक्रम विविधतापूर्ण था। ज़ोन प्रभारी शांतिकुंज प्रतिनिधि श्री रामयश तिवारी ने विचार क्रांति अभियान की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। आँवलखेड़ा शक्तिपीठ के प्रबंधक श्री घनश्याम देवांगन ने क्षेत्र में चल रही रचनात्मक गतिविधियों की जानकारी देते हुए उसमें सक्रिय भागीदारी करने और नये समाज का निर्माण करने का आह्वान किया। नारी जागरण सम्मेलन का संचालन करने शांतिकुंज से पहुँची श्रीमती शोभा गौर के विचारों से प्रभावित होकर ५८ लोगों ने गायत्री मंत्र की दीक्षा ली। श्री रामकेवल यादव की टोली ने सरस कथानकों के साथ प्रज्ञा पुराण कथा कहते हुए वर्तमान समस्याओं के समाधान सुझाये।


Write Your Comments Here:


img

Kerala flood Relief Camp 2018

सभी भाई बहनों को प्रणाम। केरल में बाढ़ से पीड़ितों का सहायता पहुचाने के लिए All world gaytri parivar,Kochi की ओर से सहायता के रूप में निम्न वस्तु को देने का कलेक्टर साहब से वादा किया.....

img

ग्राम ब्राह्मणी में ३००० विकसित पौधे लगाए गए

रोजगार संघ और औद्योगिक संस्थानों का सहयोग मिलानागपुर। महाराष्ट्रगायत्री परिवार नागपुर द्वारा रोजगार संघ नागपुर एवं ग्राम पंचायत ब्राह्मणी के सहयोग से ७ जुलाई को आदर्श ग्राम ब्राह्मणी (बूटीबोरी) में तरुपुत्र- तरुमित्र यज्ञ आयोजित किया गया। इसके अंतर्गत आम, जामुन,.....