राजस्थान राज्य के ग्रामीण रोवर रेंजर्स ने सीखे व्यक्तित्व विकास के गुर

Published on 2018-06-14

हरिद्वार १४ जून।

भारत स्काउट गाइड के रोवर-रेंजर्स विंग के सौ वर्ष पूरे होने पर राजस्थान राज्य के सत्तर से अधिक ग्रामीण रोवर-रेंजर्स अपने हाइकिंग के अंतर्गत गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुँचे। यहाँ उन्होंने व्यक्तित्व विकास के साथ स्काउटिंग के विभिन्न पहलुओं का व्यावहारिक प्रशिक्षण लिया।
             
शांतिकुंज जनपद के मुख्य आयुक्त सीताराम सिन्हा, जिला संगठन आयुक्त मंगल सिंह गढ़वाल, नन्हूराम पाराशर आदि ने स्काउटिंग के सेवा क्षेत्र से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर प्रशिक्षकों ने शांतिकुंज जनपद द्वारा स्काउटिंग के क्षेत्र में किये जा रहे सेवा कार्य एवं विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों से अवगत कराया।
             
साथ ही प्रतिभागियों ने शांतिकुंज द्वारा संचालित हो रहे विभिन्न सेवा कार्यों में प्रतिभाग करते हुए सेवा प्रदान किये। कार्यक्रम के समापन अवसर पर जिला सचिव नरेन्द्र ठाकुर ने आभार प्रकट किया एवं अतिथियों ने प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया।


Write Your Comments Here:


img

देसंविवि के मृत्युजंय सभागार में श्रद्धेय ने विद्यार्थियों को कराया ध्यान

अंतर जगत की आँख खोलने का नाम है ध्यान ः डॉ पण्ड्यादेसंविवि के मृत्युजंय सभागार में विद्यार्थियों को कराया ध्यानहरिद्वार 10 अगस्त।देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या ने कहा कि अंतर जगत की आँख खोलने.....

img

देव संस्कृति विश्वविद्यालय का ३३ वाँ ज्ञानदीक्षा समारोह

व्यक्तित्व में समाये देवत्व को जगाने का आह्वानविद्यार्थियों को शिक्षा एवं संस्कार द्वारा परमात्मा से जुड़ने और जोड़ने का कार्य देव संस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा किया जा रहा है। - स्वामी विश्वेश्वरानन्द जीज्ञानार्जन का उद्देश्य है अपने व्यक्तित्व का परिष्कार।.....

img

.....