Published on 2018-06-26

  • रैली जनसंपर्क एवं हस्ताक्षर अभियान चलाये
  • वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं ने भाग लिया
कोलकाता। प.बंगाल
विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर साउथ कोलकाता  शाखा ने उन गली-कूँचों में नशामुक्ति रैली निकाली, जहाँ के बड़ी संख्या में लोग शराबी हैं। दोपहर ३ से सायं ७ तक कार्यक्रम चला, जिसमें कार्यकर्त्ताओं ने लोगों से व्यक्तिगत संपर्क करते हुए नशे के खिलाफ जनमत तैयार करने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।

हस्ताक्षर अभियान और रैली गली गुचड़ वाले उन इलाकों में निकाली जहाँ लोग शराब से ग्रसित हैं। ३ बजे से ७ बजे तक का कार्यक्रम चला, राह चलते भाइयों से हस्ताक्षर कराए गए कि वे भविष्य में नशा न करें। इस अभियान में नगर के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता श्रीमती अंजना मेहरिया, सर्वश्री अनिल सिंह, दिनेश सिंह, विद्या राय, गोसाई बाबा, पवन, विद्या, सपना आदि भी भागीदार बने। विभिन्न धर्म-सम्प्रदायों एवं प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला।

नुक्कड़ नाटक का प्रभाव
जगह-जगह नुक्कड़ नाटक भी किए गये।  बहिन सपना ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसे देखकर दर्शकों ने अपने हाथ के बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, तंबाकू, खैनी तुरंत फैंकते हुए नशा छोड़ने का मन बना लिया।


Write Your Comments Here:


img

बेनीपट्टी मे बाल संस्कार शाला

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी मे बाल संस्कार शाला चलाया जा रहा हैl यहाँ पर शिक्षा के साथ संस्कार भी बच्चों को दिया जाता हैl बाल संस्कार शाला मे बच्चों को जीवन जीने की कला सिखाई जाती है.....