Published on 2018-07-08

 व्हॉट्सएप ग्रुप पर होती है प्रतियोगिता।

  • हर माह विजेताओं का होता है सम्मान

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में कक्षा 10 में प्रदेश में प्रथम रहा मोहित नागर
गायत्री श्क्तिपीठ साकेत नगर देवास में गायत्री जयंती पर्व बड़े उल्लास के साथ मनाया गया। वरिष्ठ परिजन
श्री शिवानन्द गिरि ने पर्व संदेश दिया। उन्होंने परम पूज्य गुरुदेव एवं परम वंदनीया माता जी के जीवन का अनुसरण करते हुए विवेक और पवित्रता को धारण करने की प्रेरणा दी।

गायत्री जयंती पर ज्ञान का सम्मान करते हुए भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा 2017 में 10वीं कक्षा में प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बरोठा के किशोर चि. मोहित नागर को सम्मानित किया गया। श्री केशव पटेल ने ऐसे होनहारों को तलाशने और तराशने के लिए परिजनों से सहयोग और समयदान का आह्वान भी किया।

कार्यक्रम में सर्वश्री कन्हैयालाल मोहरी, महेश पण्ड्या, भारत सिंह बनाफर, महेश चौधरी, चरुप्रभा बाबर, ईश्वरलाल भट्ट, योगेन्द्र गिरि, जगदीश चौहान, शिवनारायण सोलंकी आदि की उपस्थिति रही। समारोह का संचालन श्री प्रमोद निहाले ने किया।

गायत्री शक्तिपीठ साकेत नगर के युवा प्रकोष्ठ ने अपने व्हॉट्सएप ग्रुप में अखण्ड ज्योति पत्रिका से संबंधित प्रश्नों की एक प्रतियोगिता आरंभ की है। इसके अंतर्गत प्रतिदिन उस माह की पत्रिका से एक प्रश्न पूछा जाता है। सबसे पहले उसका सही उत्तर देना होता है। जो इस प्रकार सबसे ज्यादा सही उत्तर देता है उसे किसी पर्व विशेष पर सम्मानित किया जाता है।

पिछले दो माह से चल रही प्रतियोगिता के विजेताओं को गायत्री जयंती पर्व पर सम्मानित किया गया। खातेगाँव की मीना अग्रवाल ने प्रथम, देवकरण कुमावत ने द्वितीय और दिनेश चौधरी देवास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गायत्री जयंती पर आयोजित समारोह में उन तीनों को वरिष्ठ प्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित किया गया।


Write Your Comments Here:


img

बेनीपट्टी मे बाल संस्कार शाला

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी मे बाल संस्कार शाला चलाया जा रहा हैl यहाँ पर शिक्षा के साथ संस्कार भी बच्चों को दिया जाता हैl बाल संस्कार शाला मे बच्चों को जीवन जीने की कला सिखाई जाती है.....