Published on 2018-07-24

कोलकाता के मध्य बालीगंज स्थित हल्दीराम बैंक्वट्स में गायत्री चेतना केन्द्र एवं रोटरी क्लब आॅफ मेफेयर के तत्त्वावधान में प्रबुद्ध सभा आयोजित हुई, विषय था-साइंटिफिक स्प्रिचुअलिटी एक वर्क प्लेस।

श्रद्धेय डॉ. साहब ने कहा, "अनियंत्रित मन और अस्त-व्यस्त जीवन ही व्यक्तिगत जीवन में तनाव, असंतोष और दु:खों का कारण है। अध्यात्म मन को नियंत्रित, परिष्कृत और जीवन को व्यवस्थित करने का विज्ञान है। अध्यात्म छापा-तिलक लगाने या पूजा-पाठ करने मात्र का नाम नहीं है, यह एक सुनिश्चित वैज्ञानिक प्रक्रिया है, जिसके द्वारा जीवन में सद्गुणों को उतारने की साधना करनी होती है। यह जीवन व्यवहार के हर पल में संभव है।"

संगोष्ठी में रोटरी क्लब के युवा दम्पतियों, मूर्धन्य समाजसेवी, उद्योगपतियों ने भाग लिया। मारवाड़ी फेडरेशन के प्रमुख प्रह्लाद राय अग्रवाल, अ.भा. मारवाड़ी सम्मेलन के सचिव श्री गोपाल झुनझुनवाला, उद्योगपति आर.आर. मोदी, सर्वश्री ज्योतिवर्धन सौंथालिया, शिवकुमार लोहिया, राजेन्द्र कुमार खण्डेलवाल, सज्जन सिंघानिया, सी.एम. बछावत, विकास अग्रवाल प्रमुख थे। संगोष्ठी का संयोजन श्री संदीप पोद्दार ने किया।  


Write Your Comments Here:


img

श्री राम बाल संस्कारशाला, ग्राम मोरा, हरिद्वार रोड़, मुरादाबाद।

पिछले पांच वर्षों से नित् रविवार यज्ञ का अनुष्ठान किया जाता है, जिससे दलीत और मजदूर समाज सर्वांगीण विकास की ओर बढ़ रहा है, और अध्यात्म की अनुभूति करने लगा है, जिससे क्षेत्र कुरीतियों और आडम्बरों से दूर होते जा.....

img

Meeting

Up Jon Gwalior ki meting.....