देवसंस्कृति विश्वविद्यालय शांतिकुंज में इमरजिंग ट्रेंड्स इन कम्प्यूटेशनल रिचर्स एण्ड डेवलपमेंट (ईटीसीआरडी) पर आधारित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार 7 व 8 सितम्बर को आयोजित होगा।

सेमीनार के समन्वयक डॉ अभय सक्सेना ने बताया कि वैदिक साइंस, कम्प्यूटर साइंस आदि क्षेत्रों में किये जा रहे नित नये प्रयोगों एवं शोधों को जन- जन तक पहुंचाने में देवसंस्कृति विवि सतत सक्रिय है। उन्होंने बताया कि सेमीनार के माध्यम से मानवीय सभ्यता के विकास में कम्प्यूटर के क्षेत्र में किये जा रहे नये शोधों व कार्यों को प्रचारित करना है।

देसंविवि
के जनसम्पर्क विभाग के समन्वयक महेन्द्र शर्मा के अनुसार उत्तराखंड स्टेट काउसिंल फार साइंस एण्ड टेक्रोलॉजी (यूसीओएसटी), देवसंस्कृति फाउण्डेशन बोस्टन, यूएसए के संयुक्त तत्वावधान में होने जा रहा है। सेमीनार के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल महामहिम डॉ.अजीज कुरैशी, देसंविवि के कुलाधिपति डॉ. प्रणव पण्ड्या, केन्द्र सरकार की ओर से डीआरडीओ डॉ. मानस मण्डल एवं यूसीओएसटी के डायरेक्टर डॉ. राजेन्द्र डोभाल आदि उपस्थित रहेंगे।

http://csdsvv.org/schedule.html">Find More Information :




Write Your Comments Here:


img

शांतिकुंज में मनाया जायेगा गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज का ३५० प्रकाशोसत्व

सभी सिक्ख भाई- बहिनों को भावभरा आमंत्रण

वर्ष २०१७- १८ में देशभर में सिक्ख मतावलम्बियों के दशम गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के ३५०वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में समारोह आयोजित हो रहे हैं। अखिल विश्व गायत्री परिवार भी २२ अगस्त.....

img

नव सृजन युवा संकल्प समारोह, नागपुर

नव सृजन युवा संकल्प समारोह, नागपुर दिनांक 26, 27, 28 जनवरी 2018
यौवन जीवन का वसंत है तो युवा देश का गौरव है। दुनिया का इतिहास इसी यौवन की कथा-गाथा है।  कवि ने कितना सत्य कहा है - दुनिया का इतिहास.....