Published on 2018-09-19 SITAPUR
img

'आज तक' पर हुआ प्रसारण, प्रधानमंत्री कार्यालय ने सराहा

नैमिषारण्य, सीतापुर। उ.प्र.
सुप्रसिद्ध चक्रतीर्थ नैमिषारण्य में १ से ९ अगस्त की तारीखों में सिखवाल ब्राह्मण समाज, हैदराबाद ने भागवत कथा रखी थी। लगभग ५०० श्रद्धालु कथा श्रवण के लिए पहुँचे थे। उन्हीं में से एक गायत्री परिवार के अग्रणी कार्यकर्त्ता श्री गोकुलचंद उपाध्याय की प्रेरणा से इन श्रद्धालुओं ने नैमिषारण्य तीर्थ की सफाई का जो कार्य किया, उसकी प्रशंसा 'आज तक' जैसे प्रसिद्ध टेलीविजन चैनलों ने ही नहीं की, वरन राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान में अद्वितीय योगदान के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से भी धन्यवाद ज्ञापन के लिए फोन आया।

सिखवाल समाज के भक्तगण जब चक्रतीर्थ में स्नान के लिए पहुँचे तो श्री गोकुल चंद उपाध्याय ने देखा कि स्नान करने वाले श्रद्धालु घाट पर जमी काई के कारण फिसल कर गिर जाते हैं, उन्हें चोट लगती है। कई श्रद्धालु तो फिसलने के डर से स्नान किए बिना ही आ जाते हैं।

श्री उपाध्याय जी ने व्यासपीठ से अपने समाज के लोगों से इस दुर्दशा की चर्चा की और घाटों की सफाई कर तीर्थसेवन का पुण्य लाभ लेने का आह्वान किया, जिसे सभी ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। ७ अगस्त को सब ने मिलकर डेढ़ घंटे तक अष्टकोणीय घाटों की सफाई की, सीढ़ियों को ब्रश से रगड़- रगड़ कर सारी काई साफ कर दी। सिखवाल समाज की इस सेवा की स्थानीय पुरोहितों और सभी तीर्थयात्रियों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की।


Write Your Comments Here:


img

नौ कुण्डी यज्ञ

मोंटफोर्ट इंटरकालेज लक्सर संस्थापक श्री यशवीर चौधरी जी द्वारा अपने नए हाल का शांतिकुंज के आये टोली के माध्यम से नौ कुंडी यज्ञीय परिवेश में अपने हाल एवं ऑफिस का उद्दघाटन किया।.....