Published on 2018-09-22
img

"व्यक्तित्व परिष्कार साधना सत्र"

18 से 22 सितम्बर 2018 में कन्नड़ भाषी कार्यकर्ताओं का विशेष प्रशिक्षण सत्र गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार में संपन्न हुआ। जिसमें कर्नाटक और मुंबई के विभिन्न क्षेत्रों से कन्नड़ भाषी सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैंगलोर के श्री वेंकटेश्वरलु जी ने तीन माह से कड़ी मेहनत करके 180 लोगों को लेकर साथ में आये।

अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुख आदरणीया शैल जीजी ने पारिवारिक हाल-चाल पूछे और गुरुदेव के आशीर्वाद सभी को दिए। शांतिकुंज के व्यवस्थापक श्री शिव प्रसाद मिश्रा जी ने उनकी विशेष गोष्ठी सजल श्रद्धा प्रखर प्रज्ञा पर लिया। दक्षिण ज़ोन प्रभारी डॉ. बृजमोहन गौड़ जी ने विदाई संदेश में घर घर गायत्री मंत्र पहुंचाने का संकल्प दिलाया।

शांतिकुंज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने परम पूज्य गुरुदेव के संदेश को विभिन्न कक्षाओं के माध्यम से प्रदान किया। सभी साधकों ने गायत्री मंत्र जाप किया अपने-अपने पितरों के लिए सामूहिक श्राद्ध तर्पण संपन्न किया। दैनिक ध्यान सत्संग के साथ मिशन की ज्ञान धारा अखंड ज्योति कन्नड़ के सभी सदस्य बने और अपने अपने घर मंगवाने का संकल्प लिया। हिंदी से अनुवाद माधुरी बहिन ने किया सत्र की व्यवस्था श्री सूरत सिंह अमृते तथा श्री उत्तम गायकवाड ने की।

गायत्री तीर्थ शांतिकुंज की दिव्यता और ऋषि अनुशासन देख उज्जवल भविष्य की परिकल्पना साकार होती दिखती है ऐसा सभी को अनुभव हुआ। फिर से शान्तिकुञ्ज आने का मन बनाया।

दक्षिण भारत ज़ोन
गायत्री तीर्थ-शान्तिकुञ्ज, हरिद्वार


Write Your Comments Here:


img

बालसंस्कारशाला

शक्तिपीठ युवामंडल द्वारा प्रत्येक रविवार को शाहजहांपुर नगर क्षेत्र में आठ बाल संस्कार शाला संचालित होती है जिसमें शक्तिपीठ बाल संस्कारशाला ,आनंद बाल संस्कार शाला भगवती बाल संस्कार शाला ,शिव बाल संस्कार शाला ,श्री राम बाल संस्कार शाला ,स्वामी विवेकानंद.....

img

सम्मान समारोह

13/10/19 को गायत्री प्रज्ञा पीठ कुँवाखेड़ा लक्सर हरिद्वार उत्तराखंड में वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री बूलचंद जी को शारिरिक कार्य से विश्राम एवँ मार्गदर्शक नियुक्त होने पर उनका सम्मान एवं भोग प्रसाद का कार्यक्रम संम्पन हुआ।.....