Published on 2018-09-24 HARDWAR
img

केरल बाढ़ आपदा राहत अभियान

हम गुरुदेव- माताजी के बच्चे ही बाढ़ से परेशान बच्चों का दु:ख- दर्द नहीं समझेंगे तो कौन समझेगा? • कु. आहुति- स्तुति
२ सितम्बर, रविवार।
श्रद्धेया जीजी से भेंट- परामर्श का समय था। तभी उनकी दोनों पोतियाँ आहुति और स्तुति अपने हाथों में अपनी गुल्लक लिये आयीं और उन्हें श्रद्धेया जीजी के हाथों में सौंप दीं, कहा- केरल में बाढ़ पीड़ित बच्चों की पढ़ाई में सहयोग के लिए यह हमारा अंशदान है।
पूछने पर कहने लगीं कि गायत्री विद्यापीठ में सभी बच्चों से केरल के बाढ़ पीड़ित बच्चों के लिए कुछ न कुछ अनुदान देने की प्रेरणा दी गई थी। हम अपनी पूरी गुल्लक ही हमारे जरूरतमंद साथियों को भेजना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि हम गुरुदेव- माताजी के बच्चे ही बाढ़ से परेशान बच्चों का दु:ख- दर्द नहीं समझेंगे तो कौन समझेगा?
गायत्री विद्यापीठ के प्रधानाचार्य श्री सीताराम सिन्हा एवं उप प्रधानाचार्य श्री विनय शर्मा ने बताया कि उनके विद्यालय के लगभग १००० बच्चों और शिक्षकों ने अपना जेब खर्च बचाकर अनुदान भेजा है। श्रद्धेया जीजी ने गद्गद होकर सभी बच्चों को अपने आशीर्वाद दिये। उन्होंने कहा कि राष्ट्र और संस्कृति का भविष्य ऐसे जागरूक और उदार बच्चों के हाथों में सुरक्षित है।


Write Your Comments Here:


img

गृह मंत्री अमित शाह बोले- वर्तमान एजुकेशन सिस्टम हमें बौद्धिक विकास दे सकता है, पर आध्यात्मिक शांति नहीं दे सकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम उन गतिविधियों का समर्थन करते हैं जो हमारे देश की संस्कृति और सनातन धर्म को प्रोत्साहित करती हैं। पिछले 50 वर्षों की अवधि में, हम हम सुधारेंगे तो युग बदलेगा वाक्य.....

img

शान्तिकुञ्ज में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्थान गायत्री तीर्थ शांतिकुंज, देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। शांतिकुंज में गायत्री परिवार प्रमुख एवं  देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  श्रद्धेय डॉक्टर प्रणव पंड्या जी तथा संस्था की अधिष्ठात्री.....