Published on 2018-09-25
img

२४० परिवार के बच्चों को दिया प्रशिक्षण
४०० रुपये में बिकने वाले गणेश प्रतिमा मात्र ४० रुपये में बनाई
औरंगाबाद। महाराष्ट्र
गायत्री चेतना केन्द्र औरंगाबाद ने शनिवार, रविवार को मुलतानी मिट्टी से गणेश जी की प्रतिमा बनाना सिखाने के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया। इसमें बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। उन्हें सचिन पटेल एवं भावना टांक ने न केवल मूर्ति बनाना, बल्कि उसे रंगना और सजाना भी सिखाया गया। कुल २४० परिवारों ने इसमें भाग लिया। श्री राजेश टाँक के अनुसार जो प्रतिमा बाजर में ४०० रुपये में बिकती है, उसे इन बच्चों ने मात्र ४० रुपये में तैयार कर लिया।

सार्वजनिक गणेशोत्सव में बड़ी फोटो फ्रेम के समक्ष छोटी प्रतिमा स्थापित की
कसरावद। मध्य प्रदेश
इस वर्ष कसरावद शाखा ने पीओपी से बनी और विषैले रंगों से रंगी भगवान गणेश की मूर्तियों के विरुद्ध जबरदस्त जनजागरण अभियान चलाया। उन्होंने खरगोन रोड स्थित रेस्ट हाउस के पास मिट्टी की बनी प्रतिमाओं का स्टॉल लगाया और लोगों को न्यूनतम दामों में उपलब्ध कराया।

प्रभाव कसरावद शाखा ने सार्वजनिक उत्सवों में बड़ी मूर्ति के स्थान पर बड़ी फोटो फ्रेम लगाने और पूजन के लिए छोटी प्रतिमा स्थापित करने का भी आह्वान किया। महावीर कॉलोनी के विघ्नहर्त्ता सार्वजनिक उत्सव समिति ने ऐसा ही किया।


Write Your Comments Here:


img

बालसंस्कारशाला

शक्तिपीठ युवामंडल द्वारा प्रत्येक रविवार को शाहजहांपुर नगर क्षेत्र में आठ बाल संस्कार शाला संचालित होती है जिसमें शक्तिपीठ बाल संस्कारशाला ,आनंद बाल संस्कार शाला भगवती बाल संस्कार शाला ,शिव बाल संस्कार शाला ,श्री राम बाल संस्कार शाला ,स्वामी विवेकानंद.....

img

सम्मान समारोह

13/10/19 को गायत्री प्रज्ञा पीठ कुँवाखेड़ा लक्सर हरिद्वार उत्तराखंड में वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री बूलचंद जी को शारिरिक कार्य से विश्राम एवँ मार्गदर्शक नियुक्त होने पर उनका सम्मान एवं भोग प्रसाद का कार्यक्रम संम्पन हुआ।.....